loader
इमरान खान लाहौर रैली में

इमरान खान आज कभी भी हो सकते हैं अरेस्ट, रैली करके ताकत दिखाई

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को आज मंगलवार 14 मार्च को कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है। अदालत ने उनकी गिरफ्तारी का निर्देश दिया है। जियो न्यूज के मुताबिक इस्लामाबाद पुलिस पूर्व प्रधानमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए अगले 24 घंटों में ज़मान पार्क का दौरा कर सकती है। इमरान ने कल रविवार 13 मार्च को रैली करके फिर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। 

इस्लामाबाद के एक सेशन कोर्ट ने एक महिला जज को धमकी देने के मामले में इमरान के लिए गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, खान पर 20 अगस्त को एफ-9 पार्क में एक रैली में न्यायिक मैजिस्ट्रेट जेबा चौधरी और पुलिस अधिकारियों को "आतंकित" करने के लिए धमकी देने के मामले में मामला दर्ज किया गया था।
ताजा ख़बरें
इससे पहले सिविल जज राणा मुजाहिद रहीम ने इमरान खान के बार-बार पेश नहीं होने पर तीन पन्नों का रिजर्व फैसला जारी किया और गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री ने सुनवाई में शामिल होने के बजाय, जज के सामने शारीरिक रूप से पेश होने से छूट के लिए याचिका दायर की। वीडियो लिंक के जरिए अदालती कार्यवाही में शामिल होने की अनुमति का अनुरोध किया।

इमरान को सलाखों के पीछे डालने के लिए बेताब, इस्लामाबाद से एक पुलिस दल ने हेलीकॉप्टर से लाहौर के लिए उड़ान भरी। सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि दूसरी बार गिरफ्तारी की कोशिश को लेकर इस्लामाबाद और लाहौर पुलिस के अधिकारियों के बीच बैठक के दौरान कई फैसले लिए गए। सूत्रों ने कहा कि बैठक में भाग लेने वालों ने फैसला किया कि इस्लामाबाद पुलिस को पूरी तरह से समर्थन दिया जाएगा और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि राजधानी की पुलिस खान के जमान पार्क आवास पर बिना किसी बाधा के पहुंचे।
सूत्रों ने कहा, इस्लामाबाद पुलिस ज़मान पार्क के लिए रवाना होने से पहले, इमरान खान के मुख्य सुरक्षा अधिकारी से संपर्क करेगी। 
दो अदालतों ने अलग-अलग मामलों में इमरान खान की गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है, हालांकि, वह बार-बार उनके सामने पेश नहीं हुए और इसके बजाय, लाहौर में रविवार को एक बड़ी रैली आयोजित की। अगले रविवार को भी एक "ऐतिहासिक" रैली आयोजित करने की भी घोषणा की गई है।

तोशखाना मामले के संबंध में, इस्लामाबाद पुलिस 5 मार्च को लाहौर भी पहुंची थी, लेकिन उन्हें बताया गया कि खान अपने ज़मान पार्क निवास पर नहीं थे, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें खाली हाथ जाना पड़ा।

दुनिया से और खबरें
एक जिला और सत्र अदालत ने इससे पहले कल दिन में तोशखाना मामले में पूर्व प्रधानमंत्री के गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट को भी बहाल कर दिया था।

इस्लामाबाद की अदालत ने इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा मामले की सुनवाई से छूट की मांग वाली याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। पिछले हफ्ते, आईएचसी ने पीटीआई प्रमुख की लगातार अनुपस्थिति के कारण स्थानीय अदालत द्वारा जारी किए गए गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को निलंबित कर दिया था। बहरहाल, कल रविवार की लाहौर रैली के संदर्भ में तमाम अंतरराष्ट्रीय पत्रकारों ने ट्वीट किया है कि इमरान खान इस समय पाकिस्तान के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। जब भी उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जाती है, उनकी पार्टी के समर्थक, कार्यकर्ता भारी तादाद में सड़कों पर आ जाते हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें