loader
एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स

ट्रंप मानहानि केस जीते, पोर्न स्टार को कानूनी फीस भरने का आदेश 

न्यूयॉर्क की अदालत में भले ही डोनॉल्ड ट्रम्प पर शिकंजा कस गया हो लेकिन ट्रंप ने एक दूसरी अदालत में अच्छी जीत हासिल की। उन्हें यह जीत पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के खिलाफ मिली। स्टॉर्मी डेनियल्स के बारे में सत्य हिन्दी पर अलग से पढ़ें। 
सीएनएन के मुताबिक 9वें यूएस सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स में एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स अपना मानहानि मुकदमा हार गई हैं। यहां की अदालत ने अतिरिक्त कानूनी शुल्क वसूलने के मामले में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का पक्ष लिया।  
ताजा ख़बरें
डेनियल्स को ट्रंप के वकीलों को कानूनी फीस के रूप में $120,000 से अधिक का भुगतान करने का आदेश दिया गया है। यह ट्रंप वकीलों को अदालत द्वारा दिए गए भुगतान में $ 500,000 से अधिक है। जिसे पहले ही भुगतान करने का आदेश दिया जा चुका है।

सीएनएन के मुताबिक यह मुकदमेबाजी आधिकारिक तौर पर ट्रंप की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ न्यूयॉर्क में दायर आरोपों से संबंधित नहीं है, लेकिन दोनों में स्टॉर्मी डेनियल शामिल थीं, जिन्हें 2016 के राष्ट्रपति अभियान के दौरान चुप रहने के लिए 130,000 डॉलर का भुगतान किया गया था। हालांकि ट्रंप ने इससे इनकार करते रहे हैं।

लॉस वेगस से जुड़ा मामला

 सीएनएन ने बताया कि स्टॉर्मी डेनियल्स ने 2018 में ट्रंप पर मुकदमा दायर किया था। डेनियल ने आरोप लगाया था कि एक ट्वीट में ट्रंप ने उन्हें धमकी दी है। दरअसल, यौन संबंध वाले मामले में चुप रहने के लिए एक अज्ञात व्यक्ति ने स्टॉर्मी डेनियल को लॉस वेगस की पार्किंग में धमकी दी थी। बाद में स्टॉर्मी डेनियल ने उस व्यक्ति का स्केच जारी करते हुए ट्रंप पर आरोप लगाए थे। इस पर ट्रंप ने ट्विटर पर इस बात को खारिज करते हुए डेनियल को धमकाया था।

अक्टूबर 2018 में इस मुकदमे को खारिज करते हुए, जिला जज एस जेम्स ओटेरो ने कहा था कि ट्रंप के बयान को कानूनी रूप से गलत नहीं ठहाराय जा सकता। अदालत ट्रंप के तर्क से सहमत है क्योंकि विचाराधीन ट्वीट 'अतिशयोक्ति बयानबाजी' के दायरे में नहीं आती है। आमतौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका में राजनीति और सार्वजनिक जीवन के लोग ऐसी बातें कहते रहते हैं। अमेरिकी संविधान का पहला संशोधन इस प्रकार के आलंकारिक बयान की रक्षा करता है।
सीएनएन के मुताबिक ओटेरो ने बाद में स्टॉर्मी डेनियल्स को कानूनी शुल्क के रूप में लगभग $293,000 का भुगतान करने का आदेश दिया। एक और अपील हारने के बाद उन्हें फीस के रूप में $245,000 का भुगतान करने का भी आदेश दिया गया था।

स्टॉर्मी डेनियल्स, जिनका कानूनी नाम स्टेफ़नी क्लिफोर्ड है ने अपील अदालत से इन आदेशों को रद्द करने के लिए कहा था। अदालत ने उसके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया। 
दुनिया से और खबरें
9वीं सर्किट फाइलिंग में कहा गया है, "क्लिफर्ड का तर्क है कि ओटेरो की कोर्ट द्वारा लगाया जुर्माना अनुचित है और पूरा मामला अच्छी तरह से स्थापित नहीं है।"

ट्रंप के वकील हरमीत ढिल्लों ने मंगलवार को एक ट्वीट में फैसले का जश्न मनाया और कहा: आज सुबह उनके पक्ष में इस अंतिम अटॉर्नी फीस की जीत पर पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को बधाई। सामूहिक रूप से, हमारी फर्म ने स्टॉर्मी डेनियल्स द्वारा शुरू की गई मेरिटलेस मुकदमेबाजी में उनके पक्ष में $600,000 से अधिक का अटॉर्नी शुल्क प्राप्त किया।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें