loader

बिहार: बेगूसराय में फायरिंग के विरोध में बीजेपी ने बुलाया बंद

बिहार के बेगूसराय में बाइक सवार बदमाशों ने एक के बाद एक 10 लोगों को गोली मारी। इसमें एक एक शख्स की मौत हो गई जबकि 9 अन्य घायल हो गए। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई हैं। 

बदमाशों ने इस घटना को मंगलवार शाम को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में बदमाशों ने लोगों पर गोलियां चलाई हैं। अहम बात यह है कि इस पूरी वारदात को बदमाशों ने हाईवे पर अंजाम दिया। 

इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के डीजीपी को तलब किया है और उनसे पूरी जानकारी मांगी है। लापरवाही बरतने के आरोप में सात पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। घटना के विरोध में बेगूसराय बीजेपी की ओर से बुधवार को बेगूसराय बंद का आह्वान किया गया है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने फायरिंग में मारे गए चंदन की अर्थी को कंधा दिया और घायलों से मिलने अस्पताल में पहुंचे। 

बदमाश बछवाड़ा थाना क्षेत्र से होते हुए तेघड़ा, फुलवरिया और चकिया थाना क्षेत्र तक लोगों पर गोलियां चलाते रहे लेकिन पुलिस को पता ही नहीं लगा। बदमाशों ने इस दौरान लगभग 30 किलोमीटर की दूरी तय की।

पुलिस ने बताया कि जिन लोगों को गोलियां लगी हैं उन सभी के बारे में जानकारी हासिल की गई है और सभी लोगों का इलाज कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फुलवरिया थाना क्षेत्र के चंदन की इस फायरिंग में मौत हो गई है। 

स्थानीय समाचार पत्रों के मुताबिक, गोली चलाने की पहली घटना शाम करीब 5 बजे बछवाड़ा में हुई। गोली चलाने की दूसरी घटना तेघड़ा थाना क्षेत्र के अयोध्या चौक के पास हुई और इसके बाद तीसरी घटना आधारपुर गांव के पास हुई। इसके बाद दोनों बदमाश राजेंद्र पुल होते हुए पटना जिले में प्रवेश कर गए। लेकिन इससे पहले उन्होंने कई और लोगों को भी अपना निशाना बनाया। 

ताज़ा ख़बरें

दोनों बदमाश समस्तीपुर की ओर से बेगूसराय जिले के बछवाड़ा पहुंचे थे और इसके बाद वे मुजफ्फरपुर-बेगूसराय राष्ट्रीय राजमार्ग पर आगे बढ़ गए। इस तरह की लगातार घटनाओं की वजह से लोग दहशत में आ गए। 

पुलिस पर सवाल 

निश्चित रूप से यह सवाल खड़ा होता है कि कि आखिर उस दौरान 4 थानों की पुलिस क्या कर रही थी। पुलिस सीसीटीवी फुटेज निकालकर बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में एक बाइक पर दो लोग दिखाई दिए हैं। पुलिस बेगूसराय और पटना जिले के कई इलाकों में लगातार छापेमारी कर रही है। 

पुलिस ने बेगूसराय और पटना जिले के कई इलाकों की नाकेबंदी कर दी है। वारदात को देखकर यह पता चलता है कि बदमाशों ने जिसे मर्जी आया उसे अपना निशाना बनाया। 

अपराधियों के हौसले बुलंद: बीजेपी

बिहार बीजेपी के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि बिहार के इतिहास में हुई यह इस तरह की पहली घटना है। उन्होंने कहा कि जब से बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी है अपराधियों के हौसले बुलंद हो गए हैं और पूरे बिहार में लोग दहशत में जी रहे हैं। बताना होगा कि पिछले महीने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी और एनडीए का साथ छोड़कर महागठबंधन के साथ सरकार बना ली थी। 

बिहार से और खबरें

बेगूसराय बंद का आह्वान

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि बिहार में अपराधी बेखौफ हो गए हैं और बिहार में जंगलराज आ गया है। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि घटना में मारे गए शख्स के परिवार को 1 करोड़ और घायलों को 50-50 लाख रुपए दिए जाएं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

बिहार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें