loader

नीतीश को सबक सिखाएगी बिहार की जनता: बीजेपी 

नीतीश कुमार के द्वारा गठबंधन तोड़े जाने के बाद बीजेपी ने पलटवार किया है। बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा है कि नीतीश कुमार ने बीजेपी और बिहार की जनता के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव में जनादेश एनडीए को मिला था। विधानसभा चुनाव में 74 सीटें जीतने के बाद भी बीजेपी ने चुनाव पूर्व किया वादा निभाया और नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया। उन्होंने कहा कि नीतीश का यह फैसला जनादेश के साथ धोखा है।

बता दें कि 2020 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 74 जबकि जेडीयू की 43 सीटें ही मिली थीं। लेकिन नीतीश ही मुख्यमंत्री बने थे। 

बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार ने यह फैसला क्यों लिया इसका जवाब वही दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता उनके इस फैसले के लिए उन्हें सबक सिखाएगी। 

ताज़ा ख़बरें
प्रेस वार्ता में नीतीश सरकार में उप मुख्यमंत्री रहे तार किशोर प्रसाद, मंत्री रहे मंगल पांडे सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल रहे।

इस मामले में केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने आज तक से कहा कि नीतीश का यह फैसला ना नीतीश के लिए बेहतर है और ना ही बिहार के विकास के लिए। उन्होंने कहा कि देश की राजनीति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला कोई नहीं कर सकता। 

नीतीश के बीजेपी से गठबंधन तोड़ने को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने एएनआई से कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू तीसरे नंबर की पार्टी बनी थी लेकिन जिस तरह नीतीश कुमार की विश्वसनीयता गिरी है, अगला चुनाव आने तक वह शून्य पर होंगे। 

Bihar political crisis 2022 Nitish Kumar end ties with BJP - Satya Hindi

एक जमाने में नीतीश के बेहद करीबी रहे लेकिन कुछ दिन पहले ही जेडीयू से इस्तीफा देने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा है कि बिहार की जनता के द्वारा 2020 के विधानसभा चुनाव में एनडीए के पक्ष में दिए गए जनादेश के साथ विश्वासघात किया गया है। 

बिहार से और खबरें

2024 की जंग 

महागठबंधन और नीतीश कुमार के साथ आने से निश्चित रूप से 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार में बदली हुई सियासी तस्वीर देखने को मिलेगी। बीजेपी के पास अब राज्य में कोई बड़ा सहयोगी राजनीतिक दल नहीं है जबकि जेडीयू के पास आरजेडी, कांग्रेस और वाम दलों का सहारा है। ऐसे में बिहार के अंदर 2024 और उसके बाद 2025 के चुनाव में जोरदार सियासी लड़ाई देखने को मिलेगी।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

बिहार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें