loader

पीएम मोदी जहां भी जाते हैं मुझे गालियां देते हैंः राहुल गांधी 

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने एक चुनावी जनसभा में पीएम मोदी और भाजपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जहां भी आते हैं मुझे गालियां देते हैं। यह अच्छा है, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैंने आपको पहले ही अपना लक्ष्य बता दिया है। 
मेरा लक्ष्य है जितना पैसा मोदी जी, अडानी को देंगे, उतना पैसा मैं किसान, मजदूर और गरीबों को दूंगा। असली राजनीति अरबपतियों की मदद करने से नहीं होती है, असली राजनीति किसान, मजदूर, गरीब और बेरोजगारों को मदद देने से होती है और मैं ये करके दिखाऊंगा। 

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी की गारंटी मतलब अडानी की गारंटी। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी की गारंटी कहती है कि अडानी जी, आपको जो भी चाहिए, आपका मित्र नरेंद्र मोदी आपके हवाले कर देगा। 
भाजपा ने जितना पैसा जनता से लिया है, हमें उतना ही पैसा किसानों, मजदूरों, महिलाओं और गरीबों की जेब में डालना है।  
अगर भाजपा अडानी को एक रूपया देती है, तो यहां की जनता के खाते में एक रुपया जाना चाहिए।क्योंकि हमें पता है कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था इन्हीं किसानों, मजदूरों, महिलाओं और गरीबों से चलती है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी की गारंटी मतलब अडानी की गारंटी है। 
पीएम मोदी की गारंटी कहती है, अडानी जी, आपको जो भी चाहिए, आपका मित्र नरेंद्र मोदी आपके हवाले कर देगा।   राहुल गांधी ने कहा कि जनता का ये प्यार बता रहा है कि छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। 
राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की सरकार को 90 अफसर चलाते हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, देश की रक्षा में कितना पैसा जाएगा, यह फैसला यही 90 अफसर लेते हैं। जबकि इन 90 अफ़सरों में से केवल 3 अफ़सर ओबीसी वर्ग के हैं। अगर भारत सरकार 100 रुपए खर्च करती है, तो इनमें सिर्फ 5 रुपए का निर्णय ये ओबीसी अफसर लेते हैं। 
उन्होंने कहा कि इसलिए हमारी सरकार आते ही हम जाति जनगणना कराएंगे और आपका हक आपको वापस दिलाएंगे। 
जिस दिन मैंने जाति जनगणना की बात शुरू की, उसी दिन से पीएम मोदी ने एक नए तरीके का भाषण देना शुरू कर दिया। वे पहले कहते थे कि मैं ओबीसी हूं। अब कहते हैं- देश में कोई जाति ही नहीं है, देश में सिर्फ गरीब हैं। राहुल गांधी ने कहा कि जब देश में कोई जाति ही नहीं है तब आप ओबीसी कैसे बन गये। पीएम मोदी ओबीसी वर्ग को देश में भागीदारी नहीं देना चाहते।   
राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हमने किसानों की नींव मजबूत कर दी है। किसान का कर्ज माफ हो गया है और धान का सही दाम मिलता है। 

अब हमारी योजना है कि जैसे ही 2024 में दिल्ली में सरकार बनेगी, हम यहां दो-तीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाएंगे। ताकि यहां का किसान जो भी फसल उगाए, वो सीधे विदेशों में बेचा जा सके और किसान को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की कीमत मिले।

ताजा ख़बरें

भाजपा पूछती है कि कांग्रेस ने क्या किया?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को मध्य प्रदेश में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 18 साल में शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश की खुशियां छीन ली हैं। प्रदेश की जनता पर अन्याय और अत्याचार की सारी हदें पार कर दी हैं। 
उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में मध्य प्रदेश की जनता शिवराज के जंगलराज को सत्ता से उखाड़ बाहर फेंकने को तैयार है। 17 तारीख़ मध्यप्रदेश के भविष्य के लिए निर्णायक है। 
भाजपा के ये वो लोग हैं जिन्होंने 18 साल में कुछ नहीं किया। जिन्होंने 18 साल में कुछ नहीं किया, वो अब क्या ख़ाक करेंगे ? कांग्रेस पार्टी, मध्य प्रदेश को समाजिक और आर्थिक सुरक्षा का चक्र देगी और लोगों की ज़िंदगी बदल देगी। ये हमारा वचन है।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार ने खेती पर भी जीएसटी लगा दी है। मोदी जी कहते थे कि मैं सबके खाते में 15 लाख रुपए दूंगा, हर साल 2 करोड़ नौकरियां दूंगा, किसानों की आय दोगुनी कर दूंगा। लेकिन किसी को कुछ नहीं मिला।  
उन्होंने कहा कि भाजपा पूछती है कि कांग्रेस ने क्या किया? आजादी के बाद इस देश में एक सूई नहीं बनती थी, लेकिन कांग्रेस सरकार ने रॉकेट तक तैयार कर भेज दिया। देश में इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज या कारखाने नहीं थे, कांग्रेस ने सब कुछ बनाया। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

छत्तीसगढ़ से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें