loader

पीएम मोदी का दावा, छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के जाने का काउंटडाउन शुरु हो गया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को छत्तीसगढ़ के मुंगेली में एक चुनावी रैली को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार और कांग्रेस पर जमकर हमला किया है। उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के जाने का काउंटडाउन शुरु हो गया है। उन्होंने दावा किया है कि 3 दिसंबर को आने वाले चुनाव नतीजे के बाद छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने जा रही है। 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है जहां सत्ता के लिए एग्रीमेंट होता है। कांग्रेस पार्टी के पुराने और समर्पित लोग आज किनारे पर बैठे हैं। ऐसे लोग भी आज गुस्से में हैं। यह गुस्सा सिर्फ पार्टी में नहीं बल्कि राज्य के आम लोगों में भी है। 
पीएम ने कहा कि दिल्ली से आने वाले पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक कह रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री खुद चुनाव हार रहे हैं। जब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी थी, तब मुख्यमंत्री के पद के लिए ढ़ाई-ढ़ाई साल का एग्रीमेंट हुआ था। लेकिन पहले ढ़ाई साल में ही मुख्यमंत्री जी ने इतना लूटा, इतना भ्रष्टाचार किया कि लूट के पैसों का अंबार जमा कर लिया।
जब ढ़ाई साल पूरा होने को आए, तो तिजोरी दिल्ली वालों के लिए खोल दी। दिल्ली के हर नेता को खरीद लिया और एग्रीमेंट धरा का धरा रह गया। मोदी आपको हर संकट से मुक्ति दिलाना चाहता है। इसलिए कांग्रेस मोदी से भी नफरत करती है। 
कांग्रेस की ये नफरत इतनी बढ़ चुकी है कि वो मोदी की जाति से भी नफरत करने लगी है। बीते अनेक महीनों से कांग्रेस मोदी के बहाने पूरे ओबीसी समाज को गाली दे रही है। गाली तो गाली, डंके की चोट पर कांग्रेस ओबीसी समाज से माफी मांगने से भी इंकार कर रही है।

आधुनिक सुविधाओं से जोड़ा जा रहा है

पीएम ने इस रैली में कहा कि  भाजपा देश में पर्यटन से जुड़ी सुविधाओं और तीर्थ क्षेत्रों के व्यापक विस्तार में जुटी है। आज जहां प्रभु राम के निशान हैं, रामायण सर्किट योजना से उन स्थानों को आधुनिक सुविधाओं से जोड़ा जा रहा है।
इसी प्रकार ट्राइबल सर्किट योजना से जनजातीय संस्कृति से जुड़े स्थानों का विकास किया जा रहा है। इससे छत्तीसगढ़ के युवाओं को हजारों रोजगार मिलेंगे। छत्तीसगढ़ को भाजपा ने बनाया है, भाजपा ही संवारेगी। ये सिर्फ नारा नहीं है, ये हमारी निष्ठा है, हमारा आपसे पवित्र नाता है।
पीएम ने कहा कि ये वही कांग्रेस है, जिसने पंचायत से पार्लियामेंट तक सरकारें चलाई, लेकिन ओबीसी समाज को आरक्षण नहीं दिया। दशकों तक ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया। मेडिकल कॉलेजों में ओबीसी आरक्षण लागू नहीं किया। लेकिन ये सारे काम करने की गारंटी आपको मोदी ने दी थी और इन्हें करके भी दिखाया है।
कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ महतारी के साथ जो किया है, वह केवल करप्शन का मामला नहीं बल्कि बहुत बड़ा अपराध है। मैं युवा साथियों से कहूंगा कि आप अपने फोन पर 508 करोड़ लिखिए। इतना लिखते ही आपका मोबाइल बोलेगा-महादेव सट्टेबाजी घोटाला। पूरी दुनिया को ये 508 का मामला पता चल गया है।
ताजा ख़बरें

4 करोड़ पक्के घर बनाकर गरीबों को दिए हैं

कांग्रेस ने पूरी दुनिया में छत्तीसगढ़ महतारी के गौरव पर आंच डालने का दुस्साहस किया है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के 30 प्रतिशत वाले कक्का की करारी हार भी पक्की है। यानी कक्का का जाना भी पक्का है। आज हर तरफ से खबरें आ रही हैं कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का विधायक बनना तक मुश्किल हो गया है।
यहां के 18 लाख गरीबों को पक्के आवास देने का संकल्प अब हमने पूरा कर लिया है। दूर-सुदूर के आदिवासी गांवों तक अच्छी सड़क और रेल कनेक्टिविटी के लिए भाजपा सरकार बहुत पैसे दे रही है।कांग्रेस ने अपने रिमोट वाली सरकार के 10 वर्ष में जितना पैसा दिया था, मेरा सेवाकाल शुरू होने के बाद उससे दोगुना पैसा हमने छत्तीसगढ़ को दिया है।
उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में भाजपा सरकार ने 4 करोड़ पक्के घर बनाकर गरीबों को दिए हैं। छत्तीसगढ़ में भी जब तक भाजपा सरकार थी, तब तक ये काम बराबर चलता था। उस समय हमने यहां 10 लाख से अधिक आवास बनाए थे। लेकिन जैसे ही यहां कांग्रेस सरकार आई, तो उन्होंने तुरंत गरीबों के आवास बनाने के काम में रोड़े अटकाना शुरू कर दिया था।
7 और 17 तारीख मिलकर यहां कांग्रेस के 30 प्रतिशत वाले कक्का का सरकार से जाना पक्का कर रही है। पीएम ने कहा कि पिछले 5 साल यहां की कांग्रेस सरकार ने आपके भले का हर काम रोका है। कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य है - छत्तीसगढ़ को लूटो, अपनी तिजोरी भरो।
जब छत्तीसगढ़ को लूटने वाली कांग्रेस सरकार यहां से जाएगी, जब छत्तीसगढ़ का विकास करने वाली भाजपा सरकार यहां आएगी, तब छत्तीसगढ़ विकास की उस ऊंचाई पर पहुंचेगा, जिसका ये राज्य हकदार है। 
पीएम ने कहा कि 7 नवंबर को पहले चरण में जो वोटिंग हुई है, उसने कांग्रेस के झूठ के गुब्बारे को फोड़ दिया है। आज पूरा छत्तीसगढ़ एक ही स्वर में कह रहा है - भाजपा आवत है। प्रथम चरण के मतदान से ये स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ से जा रही है।"  
छत्तीसगढ़ से और खबरें

कांग्रेस कुछ भी कर सकती है

वहीं प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़  के महासमुंद में भी विजय संकल्प महारैली को संबोधित कर कांग्रेस पर हमला किया। उन्होंने कहा कि  वोटबैंक और तुष्टिकरण के लालच में कांग्रेस कुछ भी कर सकती है।कांग्रेस ने दलित, ओबीस और आदिवासी समाज की आस्था तक का सम्मान नहीं किया।
आजादी के इतने दशकों के बाद आज देश में कोई भी गरीब है, तो उसकी गुनहगार सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस है।'गरीबी हटाओ' नारे के दशकों बाद भी देश के दलित, ओबीसी और आदिवासी गरीब रहे हैं, तो इसकी गुनहगार सिर्फ कांग्रेस ही है।
पीएम ने कहा कि भाजपा ने यहां धान किसानों से 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक का धान खरीदा है।अब छत्तीसगढ़ भाजपा ने किसानों को ज्यादा खरीद, ज्यादा दाम और साथ ही बोनस की गारंटी दी है।ये गारंटी पूरी होगी, क्योंकि ये मोदी की गारंटी है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

छत्तीसगढ़ से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें