loader

कोरोना: दिल्ली में 9 और कंटेनमेंट ज़ोन बने, 4 दिन में 2,263 नये मामले

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 9 और इलाक़ों को कंटेनमेंट ज़ोन घोषित किया गया है। बीच में दिल्ली सरकार को 33 इलाक़ों को कंटेनमेंट ज़ोन से बाहर करने में सफलता मिली थी। लेकिन अब 9 नये ज़ोन बनने से सरकार की चिंता बढ़ गई है। दिल्ली में कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या बढ़कर 86 हो गयी है। 

शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमण के सबसे ज़्यादा 660 मामले सामने आए। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ़कर 12,319 से ज़्यादा हो गई है। अब तक 208 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 4 दिनों में राजधानी में संक्रमण ने रफ़्तार पकड़ी है और 2,263 नये मामले सामने आए हैं। 

ताज़ा ख़बरें

इस सबके बीच, केजरीवाल सरकार ने ऑफ़िसों, बाज़ारों को खोल दिया है और ट्रांसपोर्ट सेवाओं को शुरू कर दिया है, ऐसे में संक्रमण के बढ़ने का ख़तरा बना हुआ है। दिल्ली से ज़्यादा मामले महाराष्ट्र (44,582), तमिलनाडु (14,753) और गुजरात में 13,273) हैं। 

दिल्ली से और ख़बरें

ये इलाके बने कंटेनमेंट ज़ोन 

तीन से ज़्यादा कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बापा नगर के सभी फ़ेज को कंटेनमेंट ज़ोन घोषित किया गया है। इसके अलावा विकासपुरी के कुछ इलाक़े, द्वारका में आने वाले कंगनहेड़ी गांव, पालम कॉलोनी में पूरन नगर, साध नगर को भी कंटेनमेंट ज़ोन बनाया गया है। पुलिस ने इन इलाक़ों को सील कर दिया है। 

Satya Hindi Logo लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा! गोदी मीडिया के इस दौर में पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने के लिए 'सत्य हिन्दी' के साथ आइए। नीचे दी गयी कोई भी रक़म जो आप चुनना चाहें, उस पर क्लिक करें। यह पूरी तरह स्वैच्छिक है। आप द्वारा दी गयी राशि आपकी ओर से स्वैच्छिक सेवा शुल्क (Voluntary Service Fee) होगा, जिसकी जीएसटी रसीद हम आपको भेजेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें