loader
फोटो साभार: ट्विटर/@scribe_prashant/वीडियो ग्रैब

दावा आम आदमी का नेता होने का और नहाते दिखे दूध से!

आम आदमी के हिमायती होने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी के नेता दूध से नहाते दिखे! चौंकिए, नहीं। यह बिल्कुल सच है!

दरअसल, एमसीडी का चुनाव होने को है तो नेताओं की गहमागहमी शुरू हो गई है। पूर्वी दिल्ली के आप पार्षद हसीब-अल-हसन ने शास्त्री पार्क में सीवेज के ओवरफ्लो होने वाले नाले को साफ़ करने के लिए उसमें छलांग लगा दी। समझा जाता है कि वह आम आदमी के हिमायती होने का संदेश देना चाहते थे। लेकिन जब वह नाले से निकले तो उनके समर्थकों ने उन्हें दूध से नहलाया। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में उन्हें दूध से नहाते हुए देखा जा सकता है। 

हालाँकि, दूध से नहाने वाले इस वीडियो से पहले नाले में कूदने और उसकी सफाई के वीडियो सामने आए। वीडियो में दिखाया गया है कि वह छाती भर गड्ढे नाले के बीच में खड़े हैं। वह मलबे को हटाने की कोशिश करते हुए दिखते हैं। उनके सहयोगी इस काम में नाले के किनारे से सहयोग करते हुए दिखते हैं। 

आप के मनोनीत पार्षद हसन ने बाद में कहा कि नाला ओवरफ्लो हो रहा है और अधिकारियों, बीजेपी पार्षद और स्थानीय विधायक से बार-बार शिकायत करने पर भी उन्होंने मदद नहीं की, इसलिए उन्होंने खुद ही सफाई करने का फैसला किया। 

सोशल मीडिया पर पार्षद हसन के नाले में उतरने के इस वीडियो को साझा करते हुए लोग लिख रहे हैं कि पार्षद हसीब अल हसन खुद सफाई के लिए नाले में उतरे, बाद में समर्थकों ने दूध से नहलाया।

बता दें कि सफ़ाई के बाद हसन के समर्थकों ने उन्हें बॉलीवुड फिल्म 'नायक' में अभिनेता अनिल कपूर की शैली में दूध से स्नान कराया। दूध स्नान के वीडियो भी व्यापक रूप से साझा किए गए हैं।

ट्विटर पर एक यूज़र ने फोटो के कोलाज को शेयर करते हुए लिखा है कि 'आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया को शर्म आनी चाहिए कि आप के पार्षद हसीब अल हसन स्टंट और प्रचार के लिए दूध बर्बाद कर रहे हैं।

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी के तीन नगर निकायों के विलय की केंद्र की योजना को लेकर सत्तारूढ़ आप और बीजेपी के बीच हफ्तों से टकराव चल रहा है। मंगलवार को इससे जुड़े विधेयक को केंद्रीय कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है। दिल्ली नगर निगम (संशोधन) विधेयक - जो दक्षिणी दिल्ली नगर निगम, उत्तरी दिल्ली नगर निगम और पूर्वी दिल्ली नगर निगम का विलय करेगा - संसद के चालू बजट सत्र में पेश किए जाने की संभावना है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें