loader

दिल्ली: दोस्ती तोड़ने से नाराज युवक ने युवती पर किए चाकू से वार

दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में एक युवक ने 21 साल की अपनी दोस्त पर चाकुओं से ताबड़तोड़ वार कर दिए। यह युवक युवती के द्वारा उससे दोस्ती तोड़े जाने से नाराज था। युवक इतना बेखौफ था कि उसने दिनदहाड़े इस वारदात को अंजाम दिया और पांच से छह बार युवती पर चाकू से हमला किया। अभियुक्त का नाम सुखविंदर सिंह है और उसकी उम्र 22 साल है। 

उसके खिलाफ हत्या की कोशिश करने सहित कई गंभीर धाराएं लगाई गई हैं। 

खबरों के मुताबिक, सुखविंदर और युवती बीते कई सालों से दोस्त थे लेकिन कुछ वक्त पहले उनका रिश्ता बिगड़ गया था और इस वजह से युवती ने सुखविंदर से बात करना बंद कर दिया था। इस बात से सुखविंदर बेहद नाराज था और उसने युवती पर जानलेवा हमला कर दिया और वहां से भाग गया। पुलिस ने उसे हरियाणा के अंबाला से गिरफ्तार कर लिया है। 

ताज़ा ख़बरें

इंडिया टुडे के मुताबिक, युवती को दिल्ली के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है और अब उसकी हालत स्थिर है। 

वारदात का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है। 

युवती ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह आदर्श नगर की ओर जा रही थी लेकिन मजलिस पार्क के पास सुखविंदर ने उसे रोक लिया और एक गली में ले गया। सुखविंदर ने उससे पूछा कि उसने उससे दोस्ती क्यों तोड़ी और अचानक उसने चाकू निकाल लिया और हमला शुरू कर दिया। युवती ने बताया कि वह नीचे गिर गई और जोर-जोर से चिल्लाने लगी। चिल्लाने की आवाज सुनकर कुछ लोग अपने घरों से निकलकर आए और मुझे अस्पताल ले गए। इसी दौरान सुखविंदर वहां से भाग गया। 

युवती ने अपनी शिकायत में कहा है कि सुखविंदर ने उस पर पहले भी चाकू से हमला किया था और तब उसके कान में, गर्दन में और हाथ में चोट आई थी। युवती ने सुखविंदर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। 

कार में खींचने की कोशिश 

दिल्ली में हुई एक अन्य वारदात में पांडव नगर इलाके में 19 साल की एक युवती को कार में खींचने की कोशिश की गई। एएनआई के मुताबिक, जब युवती ने कार में बैठने से मना किया तो कार में बैठे शख्स ने उस पर तेजाब डालने की धमकी दी। पुलिस के मुताबिक, इस घटना में लड़की घायल हो गई है।  पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की जांच कर रही है। 

युवती ने दिल्ली के शशि गार्डन में रहने वाले 27 साल के यागवेंद्र यादव के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है। युवती ने शिकायत में कहा है कि यागवेंद्र यादव ने उसे धमकी दी है कि अगर वह उससे शादी नहीं करेगी तो वह उस पर तेजाब फेंक देगा। यादव परचून की दुकान चलाता है। युवती की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और युवती का बयान भी दर्ज किया गया है। युवती युवक के पड़ोस में रहती है। 

पुलिस का कहना है कि युवक और युवती एक दूसरे को जानते हैं। अभियुक्त की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। 

दिल्ली से और खबरें

कंझावला मामला

बताना होगा कि इन दिनों दिल्ली के कंझावला में एक युवती को कार से घसीटे जाने और उसकी मौत होने का मामला बेहद गर्म है। कार में बैठे कुछ रईसजादों ने 20 साल की एक युवती को अपनी कार से 10 से 12 किलोमीटर तक घसीटा। इसमें युवती की दर्दनाक मौत हो गई। इस मामले में 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। 1 जनवरी की तड़के हुई इस घटना को लेकर लोगों में पुलिस के खिलाफ खासा आक्रोश है।

हालांकि मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उससे दुष्कर्म की बात सामने नहीं आई है लेकिन देश की राष्ट्रीय राजधानी में हुई इस वारदात के बाद युवतियों, महिलाओं की सुरक्षा को लेकर तमाम गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें