loader

आबकारी नीति: बीजेपी और आम आदमी पार्टी फिर आमने-सामने

मंगलवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक-दूसरे पर जोरदार हमला किया। आम आदमी पार्टी ने अपने वरिष्ठ नेताओं राज्यसभा सांसद संजय सिंह, विधायक सौरभ भारद्वाज और अतिशी मारलेना को मैदान में उतारा तो बीजेपी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी और सांसद प्रवेश वर्मा को आम आदमी पार्टी के आरोपों का जवाब देने के लिए आगे किया। 

विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि 2014 में आम आदमी पार्टी ने पहली बार बीजेपी के ऑपरेशन लोटस का पर्दाफाश किया था और अब 2022 में फिर से हम इस ऑपरेशन लोटस को फेल करेंगे।

ताज़ा ख़बरें
सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पुराने वीडियो को दिखाया जिसमें स्टिंग ऑपरेशन के जरिए बताया गया था कि किस तरह बीजेपी ने साल 2014 में आम आदमी पार्टी को तोड़ने की कोशिश की थी। 
bjp aap fight on delhi liquor policy controversy  - Satya Hindi

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि इस बार भी बीजेपी का ऐसा पर्दाफाश किया जाएगा कि वह किसी भी राज्य की सरकार को तोड़ने की कोशिश दोबारा नहीं करेगी। जबकि कालका जी सीट से आम आदमी पार्टी की विधायक अतिशी मारलेना ने कहा कि बीजेपी मनीष सिसोदिया से कहती है कि वह अपने विधायकों को लेकर उसके साथ आ जाएं तो उनको मुख्यमंत्री का चेहरा बना देंगे और उन पर लगे केस खत्म कर देंगे। 

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ऑपरेशन लोटस को ऑपरेशन बोगस बना दिया है। 

संजय सिंह ने कहा कि सीबीआई ईडी की कोशिश दबाव बनाकर दिल्ली सरकार को गिराने की थी जिसे आम आदमी पार्टी ने फेल कर दिया। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या ईडी और सीबीआई सरकार गिराने के लिए ही रह गई हैं?

'झूठे हैं केजरीवाल'

आम आदमी पार्टी के जोरदार हमलों का जवाब देने के लिए मैदान में उतरे राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बातों की कोई विश्वसनीयता नहीं है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि वह राजनीति में कभी नहीं आएंगे, वह बंगला नहीं लेंगे, कांग्रेस का समर्थन नहीं लेंगे, सुरक्षा नहीं लेंगे लेकिन बाद में वह अपनी सब बातों से पलट गए। 

bjp aap fight on delhi liquor policy controversy  - Satya Hindi
दिल्ली बीजेपी के सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि हर बात पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मनीष सिसोदिया और दिल्ली की नई शराब नीति पर आखिर कुछ क्यों नहीं बोल रहे हैं और सवालों का जवाब देने से क्यों भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया इस बात का जवाब नहीं दे पा रहे हैं कि शराब माफियाओं का कमीशन 2 फीसद से बढ़ाकर 12 फीसद क्यों कर दिया गया। 
वर्मा ने कहा कि नई आबकारी नीति से दिल्ली सरकार को एक्साइज ड्यूटी में 3,000 करोड़ और रेवेन्यू में 3,500 करोड़ का नुकसान हुआ। उन्होंने पूछा कि नुकसान क्यों हुआ और वो धन कहां गया? कट्टर ईमानदारी का चोला ओढ़ने वाले केजरीवाल इसका जवाब दें।

बताना होगा कि सोमवार को मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा था कि उनके पास बीजेपी का संदेश आया है कि वह आम आदमी पार्टी को तोड़कर उनके साथ आ जाएं तो उनके खिलाफ चल रहे सीबीआई और ईडी के सारे मुकदमे बंद हो जाएंगे। यह भी कहा जा रहा है कि मनीष सिसोदिया के पास बीजेपी के एक नेता की ऑडियो रिकॉर्डिंग है। 

इस पर प्रवेश वर्मा ने कहा कि सिसोदिया के दावों को गंभीरता से नहीं लिया जा सकता है और उन्होंने अपने ही कार्यकर्ताओं से फोन करवाया होगा। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें