loader

'पार्टी से जुड़ने की पेशकश' पर बीजेपी का आतिशी को मानहानि का नोटिस

बीजेपी की दिल्ली इकाई ने आप नेता और मंत्री आतिशी को मानहानि का नोटिस भेजा है। यह इसलिए कि उन्होंने एक दिन पहले ही आरोप लगाया है कि उनको बीजेपी ने पार्टी में शामिल होने के लिए ऑफर दिया था और आरोप लगाया था कि ऐसा नहीं करने पर ईडी की कार्रवाई की धमकी दी गई। अब बीजेपी ने नोटिस भेजकर कहा है कि आतिशी अपने इस दावे के लिए सार्वजनिक माफी मांगें।

इस मामले को लेकर अब दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि आतिशी को मानहानि का नोटिस भेजा गया है। उन्होंने कहा, 'आतिशी इस बात का सबूत देने में विफल रहीं कि उनसे किसने, कैसे और कब संपर्क किया। आप दिल्ली में संकट से गुजर रही है, यही वजह है कि वह हताशा में इस तरह के निराधार आरोप लगा रही हैं। लेकिन हम उन्हें इससे बच निकलने नहीं देंगे।'

ताज़ा ख़बरें

सचदेवा ने बुधवार को दिल्ली की मंत्री को अपने दावों को साबित करने के लिए अपना फोन एक जाँच एजेंसी को सौंपने की चुनौती दी। दिल्ली बीजेपी के वकील ने कहा कि पार्टी ने आतिशी को अपना बयान वापस लेने के लिए मानहानि का नोटिस भेजा है। वकील ने कहा कि अगर वह अपना दावा साबित नहीं कर पाईं तो वे और कानूनी कदम उठाएंगे।

आतिशी ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि उन्हें अपने राजनीतिक करियर बचाने के लिए भाजपा में शामिल होने की पेशकश की गई थी और इनकार करने पर गिरफ्तारी की धमकी दी गई थी।

दिल्ली के वित्त मंत्री ने दावा किया कि उन्हें उनके एक करीबी सहयोगी ने भाजपा के कथित प्रस्ताव के बारे में बताया था। आतिशी ने आरोप लगाया, 'मुझसे कहा गया कि मैं अपने राजनीतिक करियर को बचाने और बढ़ाने के लिए या तो बीजेपी में शामिल हो जाऊँ नहीं तो मुझे एक महीने के भीतर ईडी द्वारा गिरफ्तार कर लिया जाएगा।'
दिल्ली से और ख़बरें

आतिशी ने सोमवार को घोषणा की थी वह मंगलवार को प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर बहुत बड़ा खुलासा करने वाली हैं। मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आतिशी ने कहा, 'भाजपा ने एक बहुत करीबी व्यक्ति के माध्यम से मुझसे संपर्क किया है। उन्होंने मुझे भाजपा में शामिल होने के लिए कहा है और कहा है कि इससे मेरा राजनीतिक करियर बच जाएगा। उन्होंने धमकी दी है कि अगर मैं भाजपा में नहीं आई तो, ईडी एक महीने के भीतर मुझे गिरफ्तार कर लेगा।'

उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्हें और तीन अन्य आप नेताओं- दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज, आप सांसद राघव चड्ढा और विधायक दुर्गेश पाठक को अगले कुछ महीनों में गिरफ्तार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने भाजपा की ओर से उनसे संपर्क किया था, उसने कहा था कि सत्तारूढ़ पार्टी ने 'आप में सभी को कुचलने का मन बना लिया है'।

सम्बंधित खबरें

आतिशी ने कहा, 'पहले, उन्होंने आप के नेतृत्व में सभी को जेल में डाल दिया। सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। भाजपा की योजना अगले दो महीनों में चार और आप नेताओं को गिरफ्तार करने की है। वे मुझे, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा को गिरफ्तार करेंगे।' बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से आप नेता संजय सिंह को मंगलवार को ही जमानत मिल गई है और वह बुधवार को रिहा हो रहे हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें