loader

अगले 10-15 दिनों में तय हो जाएगा इंडिया गठबंधन के संयोजक का नामः खड़गे 

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा है कि अगले 10 से 15 दिनों में इंडिया गठबंधन के संयोजक का नाम तय हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के सहयोगियों के साथ बैठक कर इसका फैसला लिया जाएगा। 
संयोजक के सवाल पर उन्होंने कहा कि संयोजक का सवाल कौन बनेगा करोड़पति जैसा है। उन्होंने कहा कि अगले 10 से 15 दिनों में गठबंधन के नेताओं की बैठक होगी। इस बैठक में सभी पदों पर नियुक्ति फाइनल कर ली जाएगी। 
खड़गे ने कहा है कि मणिपुर में दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वहां नहीं गए।  वे राम मंदिर साइट या बीच पर जाते हैं और फोटो सेशन कराते हैं। वे मुंबई या केरल जाते हैं, हर जगह जाते हैं, आप उनकी फोटो हर जगह देख सकते हैं। 

खरगे ने कहा कि वे इस तरह फोटो खिंचवाते हैं, जैसे भगवान दर्शन दे रहे हों। लेकिन ये महान शख्स मणिपुर क्यों नहीं जाते हैं ?
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 14 जनवरी से शुरू होने वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बारे में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में मणिपुर से शुरू हो रही यह यात्रा देश के सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और बुनियादी मुद्दों को लेकर निकाली जा रही है। खड़गे ने कहा कि हमें सभी के समर्थन की जरूरत है। यह यात्रा जन जागृति के लिए है। इस यात्रा के जरिए हम गरीबों और समाज के विभिन्न लोगों से जुड़ने का प्रयास करेंगे।

कांग्रेस के सभी नेता इसे सफल बनाने के लिए पूरा जोर लगाएंगे। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि, मैं चाहूंगा कि इंडिया गठबंधन के नेता भी इस यात्रा से जुड़े और सफल बनाए। इस अवसर पर उन्होंने इस यात्रा का लोगो और टैग लाइन जारी किया है। 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भाजपा सरकार खुलेआम ईडी, सीबीआई और आईटी का इस्तेमाल विपक्ष को डराने-धमकाने में कर रही है। 
उन्होंने कहा कि जब यह लोग विपक्ष के लोगों को पकड़ते हैं, तो उनके ऊपर कोई भी केस थोप देते हैं। लेकिन जैसे ही वह आदमी भाजपा में शामिल होता है, उसकी छवि साफ हो जाती है। उन्होंने पूछा कि आखिर ये कहां का न्याय है? 
हमने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' से जुड़ने के लिए इंडिया गठबंधन के नेताओं, विभिन्न राज्यों में कांग्रेस के मित्र दलों और सिविल सोसाइटी को आमंत्रित किया है। यात्रा के दौरान उन सभी लोगों से भेंट होगी और विचार-विमर्श किया जाएगा।
ताजा ख़बरें

देश के बुनियादी मुद्दों को लेकर निकाली जा रही यह यात्रा 

खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में हम 14 जनवरी से 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू कर रहे हैं। 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' देश के सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और बुनियादी मुद्दों को लेकर निकाली जा रही है।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का मंच विभिन्न एनजीओ, पत्रकारों, किसानों, छोटे व्यापारियों, दलित-पिछड़े वर्ग, आदिवासियों और बौद्धिक वर्ग को जोड़ने का भी है।

यह यात्रा केवल अपनी बात जनता तक पहुंचाने का नहीं बल्कि जनता की आवाज और उनकी समस्याओं को सुनने का भी मंच है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के माध्यम से हम जनता से जुड़े मुद्दों पर बात करेंगे।
खड़गे ने कहा कि हम महंगाई, बेरोजगारी, किसानों के मुद्दे, मजदूरों की बुरी हालत,अमीर-गरीब के बीच में बढ़ती खाई और जातिगत जनगणना से जुड़े मुद्दों पर जन जागरण करेंगे।
यात्रा के दौरान राहुल जी समाज के विभिन्न वर्गो से, संगठनों से बात करेंगे और उनकी समस्याओं के समाधानों पर विचार-विमर्श करेंगे। 
खड़गे ने कहा कि जब हमने संसद में देश से जुड़े मुद्दे उठाने की कोशिश की तो सरकार ने हमें बोलने नहीं दिया।देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब 146 सांसदों को निलंबित कर दिया गया।
इसलिए हम 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' से लोगों के बीच जा रहे हैं ताकि हम अपनी बात उनसे कह सकें और समाज के हर वर्ग से मिलकर उनकी बात सुन सकें। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें