loader

द कश्मीर फाइल्स: केजरीवाल के घर के बाहर बीजेपी का उग्र प्रदर्शन, तोड़फोड़

बीजेपी की यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास के बाहर उग्र प्रदर्शन किया। युवा मोर्चा के कार्यकर्ता केजरीवाल के कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स से जुड़ी टिप्पणी को लेकर सड़क पर उतरे थे। केजरीवाल ने कुछ दिन पहले दिल्ली की विधानसभा में कहा था कि बीजेपी नेता इस फिल्म के पोस्टर लगा रहे हैं।

युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री आवास के मुख्य द्वार पर तोड़फोड़ की। आम आदमी पार्टी ने तोड़फोड़ की निंदा की है। 

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि बीजेपी अरविंद केजरीवाल की हत्या कराना चाहती है।

ताज़ा ख़बरें

इस दौरान दिल्ली पुलिस ने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश भी की। लेकिन आम आदमी पार्टी ने कहा है कि दिल्ली पुलिस बीजेपी के नेताओं को रोकने की जगह उनके साथ खड़ी दिखाई दी। 

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों में झंडे और प्लेकार्ड लिए हुए थे जिनमें कश्मीरी पंडितों का अपमान करने का आरोप लगाया गया था। युवा मोर्चा के कार्यकर्ता उन्हें रोकने के लिए लगाए गए बैरिकेड को फांद कर मुख्यमंत्री के आवास तक पहुंच गए, वहां उन्होंने जमकर हंगामा किया और नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने गेट पर रंग भी फेंक दिया और एक सीसीटीवी कैमरे को भी तोड़ दिया।

टैक्स फ्री करने की मांग 

दिल्ली बीजेपी के नेता द कश्मीर फाइल्स को लगातार टैक्स फ्री करने की मांग कर रहे हैं जबकि अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में कहा था कि इस फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को यह फिल्म यूट्यूब पर डाल देनी चाहिए जिससे वह पूरी तरह फ्री हो जाएगी और लोग इसे देख सकेंगे।

मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी 

बीजेपी कार्यकर्ताओं के उग्र प्रदर्शन के बाद पूरी आम आदमी पार्टी मैदान में उतर आई और कहा कि बीजेपी केजरीवाल को चुनाव में नहीं हरा पा रही है और इस तरह की हरकतों पर उतर आई है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब में मिली करारी हार के बाद बीजेपी बौखला गई है और अब यह साफ हो चुका है कि बीजेपी को सिर्फ आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल से डर लगता है।

यहां यह याद दिलाना होगा कि साल 2020 के दिसंबर में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर के अंदर घुसकर इसी तरह उग्र प्रदर्शन किया था।

सुरक्षा पर सवाल 

दिल्ली देश की राजधानी है और यहां पर अगर मुख्यमंत्री के घर के बाहर सैकड़ों की संख्या में किसी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता पहुंचकर हंगामा करने लगें तो आम आदमी की सुरक्षा कितनी मजबूत होगी इसका अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है। 

दिल्ली से और खबरें

दिल्ली की पुलिस और यहां की कानून व्यवस्था केंद्रीय गृह मंत्रालय के पास है और इस मंत्रालय की जिम्मेदारी अमित शाह संभालते हैं। दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच सियासी तकरार जरूर हो सकती है लेकिन मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में ऐसी चूक बेहद गंभीर है क्योंकि दिल्ली में देशभर के सांसद तमाम बड़े लोगों के साथ ही तीन करोड़ से ज्यादा आम लोग भी रहते हैं। 

अगर मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था इतनी कमजोर है तो आम लोगों की सुरक्षा का क्या होगा, यह सवाल बीजेपी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के बाद हर कोई शख्स पूछेगा।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें