loader

आप कार्यकर्ताओं का जोरदार प्रदर्शन, कई नेता हिरासत में 

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आबकारी नीति में हुए कथित घोटाले को लेकर जांच एजेंसी सीबीआई के द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने का आम आदमी पार्टी ने जोरदार विरोध किया है। आम आदमी पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने सीबीआई दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया है।

इस प्रदर्शन में पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, विधायक सौरभ भारद्वाज, अतिशी मारलेना, दुर्गेश पाठक, कैबिनेट मंत्री गोपाल राय सहित तमाम नेता शामिल हैं। इस दौरान पार्टी के कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है। इससे पहले मनीष सिसोदिया जब अपने घर से निकले और आम आदमी पार्टी के आईटीओ स्थित दफ्तर पर पहुंचे तो वहां बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे। 

पार्टी कार्यकर्ताओं के जुलूस के साथ सिसोदिया राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सिसोदिया पार्टी कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ सीबीआई के दफ्तर पहुंचे। दफ्तर के बाहर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के तमाम नेताओं ने कहा है कि जांच एजेंसी सीबीआई मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने जा रही है। 

Delhi liquor scam Manish Sisodia CBI questioning - Satya Hindi

सिसोदिया ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली और पंजाब के बाद गुजरात के लोगों को उम्मीद है कि वहां भी विकास होगा, वहां भी स्कूल और अस्पताल अच्छे हो सकते हैं। 

'गुजरात चुनाव से डर गई बीजेपी' 

सिसोदिया ने कहा कि आज गुजरात के लोग बड़ी उम्मीद से आम आदमी पार्टी को देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी सीबीआई उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि गुजरात में बीजेपी बुरी तरह हार रही है और आम आदमी पार्टी की सरकार बनने वाली है इसलिए बीजेपी डर गई है और उनके खिलाफ झूठे केस दर्ज कर उन्हें जेल में डालने की तैयारी की जा रही है। इस दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मनीष सिसोदिया जिंदाबाद के नारे लगाए। 

Delhi liquor scam Manish Sisodia CBI questioning - Satya Hindi

केजरीवाल सरकार की आबकारी नीति के मामले में हुए कथित घोटाले को लेकर सीबीआई ने एफआईआर भी दर्ज की थी और इसमें मनीष सिसोदिया का नाम अभियुक्तों की सूची में पहले नंबर पर था। सूची में मनीष सिसोदिया के अलावा आबकारी विभाग के कई अफसरों के साथ ही विजय नायर और दिनेश अरोड़ा के नाम भी शामिल थे। 

बीजेपी ने कहा था कि विजय नायर और दिनेश अरोड़ा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के लिए कैश कलेक्शन का काम करते थे। 

Delhi liquor scam Manish Sisodia CBI questioning - Satya Hindi

बीजेपी हमलावर

बताना होगा कि नई आबकारी नीति को लेकर दिल्ली में पिछले कई महीनों से जबरदस्त बवाल चल रहा है। बीजेपी का कहना है कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नई आबकारी नीति में करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार किया है जबकि आम आदमी पार्टी सरकार का कहना है कि यह पूरा मामला फर्जी है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है। 

सीबीआई ने कुछ महीने पहले मनीष सिसोदिया के घर पर छापेमारी की थी और गाजियाबाद के पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच में स्थित उनके बैंक लॉकर को भी खंगाला था। 

Delhi liquor scam Manish Sisodia CBI questioning - Satya Hindi

कांग्रेस भी उतरी थी सड़क पर 

नेशनल हेराल्ड मामले में कथित गड़बड़ियों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से कुछ महीने पहले ईडी ने जब पूछताछ की थी तो कांग्रेस भी सड़क पर उतरी थी और जोरदार प्रदर्शन किया था। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जांच एजेंसी ईडी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था। कांग्रेस ने नेशनल हेराल्ड मामले में उसके नेताओं पर लगे आरोपों को बदले की राजनीति करार दिया था। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें