loader

शाहीन बाग़ में चल रहे धरने में पिस्टल लेकर घुसा युवक 

नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध में शाहीन बाग़ में चल रहे धरने में मंगलवार को एक युवक पिस्टल लेकर घुस गया। इससे वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। युवक ने जैसे ही हथियार का इस्तेमाल करने की कोशिश की वहां मौजूद प्रदर्शनकारियों ने उसे पकड़ लिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, यह युवक प्रदर्शनकारियों से बात करने पहुंचा था और उसके पास लाइसेंसी पिस्टल थी। 

शाहीन बाग़ आंदोलन के संयोजक ने कहा, ‘एक व्यक्ति ने धरना स्थल में घुसने की कोशिश की और उसके पास हथियार था। हमें इस बात का डर था कि और दक्षिणपंथी समूह धरने में आ सकते हैं और हमला कर सकते हैं। हमने सभी लोगों से धरना स्थल पर आने और इसे मजबूती देने की अपील की है।’ 

ताज़ा ख़बरें
बता दें कि शाहीन बाग़ के आंदोलन को लेकर बीजेपी नेताओं की बयानबाज़ी जारी है। मंगलवार को पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने शाहीन बाग़ को लेकर कहा था, ‘वहां लाखों लोग इकट्ठा हो जाते हैं, ये आग कभी भी दिल्ली के घरों तक पहुंच सकती है, हमारे घर में पहुंच सकती है। दिल्ली वालों को सोच-समझकर फ़ैसला लेना पड़ेगा। ये लोग आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहन-बेटियों को उठायेंगे, उनके साथ रेप करेंगे, उनको मारेंगे। इसलिए आज समय है, कल मोदी-अमित शाह नहीं आयेंगे बचाने। इसलिए दिल्ली के लोग आज अगर जाग जायेंगे, तो अच्छा रहेगा। दिल्ली के लोग तब तक सुरक्षित महूसस करेंगे जब तक मोदी जी देश के प्रधानमंत्री हैं।’ 
दिल्ली से और ख़बरें

प्रवेश वर्मा ने कहा कि दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनने पर वह अपने निर्वाचन क्षेत्र में सरकारी ज़मीनों पर बनी मसजिदों को ध्वस्त करवा देंगे। गृह मंत्री अमित शाह एक जनसभा में कह चुके हैं कि ईवीएम का बटन इतनी जोर से दबाएं कि इसका करंट शाहीन बाग़ में लगे। इसके अलावा बीजेपी के नेता राहुल सिन्हा ने भी शाहीन बाग़ को लेकर बयान दिया है। सिन्हा ने कहा है कि शाहीन बाग़ में जो लोग धरना दे रहे हैं, वे बांग्लादेश और पाकिस्तान से आए हैं। 

सोमवार को केंद्रीय क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी नागरिकता क़ानून के नाम पर लोगों को भड़का रही हैं। प्रसाद ने कहा था, ‘केजरीवाल और सिसोदिया शाहीन बाग़ के लोगों के साथ खड़े हैं और कहते हैं कि उनका दिल शाहीन बाग के साथ है। लेकिन उन लाखों लोगों की शांत आवाज उन्हें क्यों नहीं सुनाई देती जिनके बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं, जो दफ्तर नहीं जा पा रहे हैं?’

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें