loader
फाइल फोटो

सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया अकाउंट से कंगना रनौत पर हुई आपत्तिजनक पोस्ट 

कांग्रेस की नेता सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया अकाउंट से अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव में मंडी सीट से उम्मीदवार कंगना रनौत के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट की गई थी। उनके अकाउंट से हुई इस पोस्ट के बाद विवाद खड़ा हो गया है। 

इस पोस्ट के जवाब में कंगना रनौत ने लिखा है कि हर महिला गरिमा की हकदार है। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत कई भाजपा नेताओं ने इस पोस्ट को लेकर सुप्रिया श्रीनेत की आलोचना की है। 
वहीं विवाद बढ़ने पर सुप्रिया श्रीनेत ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि मैं ऐसा नहीं कर सकती। मेरे अकाउंट से किसी ने ऐसा किया है, इसे कई लोग इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे जैसे ही पता चला मैंने यह पोस्ट हटवा दी। 
भाजपा ने रविवार 24 नवंबर को लोकसभा चुनाव के अपनी पांचवी लिस्ट जारी की है। इसमें अभिनेत्री कंगना रनौत का भी नाम है। भाजपा ने उन्हें हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से टिकट दिया है। 
भाजपा द्वारा कंगना रनौत को बतौर अपना उम्मीदवार बनाये जाने के एक दिन बाद कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के इंस्टाग्राम अकाउंट से यह आपत्तिजनक पोस्ट की गई जिसमें लिखा गया था कि , 'क्या भाव चल रहा है मंडी में कोई बताएगा।
इसके जवाब में कंगना रनौत ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि, प्रिय सुप्रिया जी,एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 वर्षों में मैंने हर तरह की महिलाओं की भूमिका निभाई है। 
क्विन में एक भोली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक, रज्जो में एक वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक।
हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए, हमें उनके शरीर के अंगों के बारे में जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए और सबसे बढ़कर हमें जीवन या परिस्थितियों को चुनौती देने वाली यौनकर्मियों को किसी प्रकार के दुर्व्यवहार या अपमान के रूप में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए... हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है...
कंगना रनौत द्वारा एक्स पर दिए जवाब के बाद 25 मार्च की शाम कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने एक्स पर अपनी सफाई देते हुए लिखा है कि मेरे फेसबुक और इंस्टा के अकाउंट पर कई लोगों का एक्सेस है। इसमें से किसी व्यक्ति ने आज एक बेहद घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट किया था। 

मुझे जैसे ही इसकी जानकारी हुई मैंने वह पोस्ट हटा दिया। जो भी मुझे जानते हैं, वह यह अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं किसी भी महिला के लिए व्यक्तिगत भोंडी बात नहीं करती हूँ। 

मेरी जानकारी में आया है कि यह पोस्ट पहले एक पैरोडी अकाउंट पर चल रहा था। यहां से किसी ने यह पोस्ट उठाकर मेरे अकाउंट पर पोस्ट कर दिया। 
मैं ऐसा करने वाले की पहचान में लगी हूं। साथ ही मेरे नाम का दुरूपयोग कर बनाए गए पैरोडी अकाउंट को भी X में रिपोर्ट किया है। 
दिल्ली से और खबरें

महिला आयोग ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र 

सुप्रिया श्रीनेत के अकाउंट से आपत्तिजनक पोस्ट होने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सुप्रिया श्रीनेत पर कार्रवाई की मांग की है। 
दूसरी तरफ भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव की अध्यक्षता में चुनाव आयोग पहुंचा और इस मामले में अपनी शिकायत दर्ज करवाई। इस प्रतिनिधिमंडल में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े समेत कई अन्य नेता मौजूद थे। 
भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मांग की है कि कंगना रनौत पर अभद्र टिप्पणी  करने वालों पर कार्रवाई की जाए। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें