loader
सत्येंद्र जैन के लीक हुए वीडियो से लिया गया फोटो।

सत्येंद्र जैन वीडियोः कोर्ट ने ईडी को नोटिस भेजा

सत्येंद्र जैन के मसाज वाले वीडियो का मामला बढ़ता जा रहा है। विशेष अदालत ने शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को अवमानना का नोटिस जारी कर दिया है। दरअसल, यह वीडियो अदालत के संज्ञान में बतौर सबूत पहले ही आ चुका था। कोर्ट ने निर्देश दिया था कि इस वीडियो को सार्वजनिक नहीं किया जाए। लेकिन फिर भी वीडियो शनिवार को मीडिया में छा गया और बीजेपी को राजनीतिक रूप से आम आदमी पार्टी को घेरने का मौका मिल गया।

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन का वीडियो शनिवार को सामने आया, जिसमें एक शख्स को जैन की मालिश करते हुए पाया गया। इस पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का कहना है कि सत्येंद्र जैन बीमार हैं और इसी वजह से उन्हें मालिश की जा रही थी। सिसोदिया ने कहा कि अदालत के आदेश के बाद भी ईडी द्वारा वीडियो लीक नहीं करने का हलफनामा दायर करने के बाद अदालत ने उसे अवमानना ​​नोटिस जारी किया है।

ताजा ख़बरें
एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक तिहाड़ जेल के पूर्व प्रवक्ता सुनील गुप्ता ने बताया कि ईडी ने हाल ही में अदालत को एक रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें कहा गया था कि जैन को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट मिल रहा है। उन्होंने कहा, ईडी ने सबूत दिए थे, जिसमें मसाज और बिस्लेरी के पानी का जिक्र था। यह जेल नियमों का उल्लंघन है। अदालत ने तब आदेश दिया था कि वीडियो को जनता के लिए जारी नहीं किया जाए।

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में पिछले पांच महीने से तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन के दो वीडियो बीजेपी ने जारी किए थे, जिन्हें 13 और 14 सितंबर को शूट किया गया था।

वे मंत्री को कथित तौर पर पैर, पीठ और सिर की मालिश करते हुए दिखाते हैं। बीजेपी ने कहा है कि सत्येंद्र जैन जेल की वर्दी में नहीं थे और सेल में बिस्लेरी के पानी की बोतलें देखी गईं, जो सभी जेल नियमों का उल्लंघन हैं।  
यह वीडियो तिहाड़ जेल के सुपरिन्टेडेंट अजीत कुमार को सत्येंद्र जैन के कथित वीआईपी ट्रीटमेंट के लिए निलंबित किए जाने के कुछ दिनों बाद आया है। सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने वीआईपी ट्रीटमेंट के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि मंत्री अस्वस्थ थे और फिजियोथेरेपी करा रहे थे, न कि लग्जरी मसाज।
सिसोदिया ने पहले कहा था, यह रिकॉर्ड में है कि सत्येंद्र जैन रीढ़ की हड्डी की नस पर चोट लगी है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसके बाद उनकी दो सर्जरी हुई हैं। उन्होंने कहा कि डॉक्टर ने नियमित फिजियोथेरेपी बताई है। ऐसे में बीजेपी जैन का वीडियो निकालकर जैन का मजाक उड़ा रही हैं। क्या बीजेपी को शर्म नहीं आती?

दिल्ली से और खबरें

सिसोदिया ने बीजेपी पर गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव से ध्यान हटाने के लिए वीडियो जारी करने का भी आरोप लगाया है। लेकिन बीजेपी ने सिसोदिया और आप की सफाई को मजाक बताया है। बीजेपी का कहना है कि सत्येंद्र जैन की मालिश को डॉक्टरी इलाज बताना जोक के अलावा कुछ नहीं है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें