loader

सोनाली फोगाट मौत: ड्रग डीलर गिरफ़्तार, अब तक 5 गिरफ्त में

गोवा में बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की कथित हत्या के मामले में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले पुलिस ने इस मामले में सोनाली के दो सहयोगियों सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी को गिरफ्तार किया था। इनके बाद एक ड्रग पेडलर और उस स्थानीय क्लब के मालिक को भी गिरफ़्तार किया गया था। इस मामले में अब तक कुल पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

अब जो ताजा गिरफ़्तारी हुई है उसको हत्या के मामले में तो आरोपी नहीं बनाया गया है, लेकिन उस पर ड्रग्स को लेकर धाराएँ लगाई गई हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार ड्रग डीलर को शनिवार रात एक अन्य डीलर को ड्रग्स की आपूर्ति करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उस पर फोगाट के सहयोगियों को ड्रग्स सप्लाई करने का आरोप है।

ताज़ा ख़बरें

एक दिन पहले ही क्लब के वीडियो सामने आए थे जिसमें से एक वीडियो में दिखता है कि पार्टी कर रहीं फोगाट को एक सहयोगी जबरन कुछ पिला रहा था। एक अन्य वीडियो में दिखता है कि एक सहयोगी उनको क़रीब-क़रीब बेहोशी की हालत में पकड़कर वाशरूम की ओर ले जाता है। हालांकि यह पता नहीं चलता है कि क़रीब दो-तीन घंटे तक उनके साथ क्या हुआ। 

गोवा पुलिस ने शुक्रवार को कहा था कि सोनाली फोगाट को मौत से पहले जहरीला केमिकल दिया गया था। गोवा पुलिस की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया था कि सोनाली के शरीर पर चोट के कई निशान थे। शुक्रवार शाम को गमगीन माहौल में सोनाली का अंतिम संस्कार कर दिया गया था।

पुलिस ने सुरक्षा कैमरा फुटेज और कबूलनामों का हवाला देते हुए कहा है कि फोगाट को सोमवार को अंजुना समुद्र तट पर प्रसिद्ध रेस्तरां-कब-नाइट क्लब कर्ली में मेथामफेटामाइन ड्रग्स पीने के लिए मजबूर किया गया था। इसे पीने के बाद मुश्किल से वह अपने आप चल सकती थीं और उन्हें उनके सहयोगियों द्वारा उस होटल में ले जाया गया था, जहां वे रह रहे थे। उनको अगली सुबह सेंट एंथोनी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत लाया गया घोषित कर दिया गया।

सोमवार को जब सोनाली फोगाट की मौत हुई थी तो पहले यह जानकारी सामने आई कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा लेकिन गोवा पुलिस की जांच में इसके पीछे की कुछ और कहानी सामने आई।

बहरहाल, गुरुवार को गिरफ्तार किए गए हरियाणा बीजेपी नेता के सहयोगी सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। दोनों पर हत्या का आरोप है, जबकि रेस्तरां मालिक और ड्रग डीलर पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत आरोप लगाए गए हैं।

गोवा से और ख़बरें

पुलिस अब तक 25 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इनमें उस रेस्तरां के कर्मचारी, जहाँ फोगाट ठहरी थीं, उस अस्पताल के कमर्चारी जिसमें उन्हें मृत लाया गया घोषित किया गया था, और उनके ड्राइवर भी शामिल थे।

हरियाणा सरकार ने कहा है कि वह गोवा को पत्र लिखकर सोनाली फोगाट की हत्या का मामला सीबीआई को सौंपने की मांग करेगी। बता दें कि फोगाट के परिवार ने चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात के बाद यह घोषणा की। उनके परिवार ने सीबीआई जाँच की मांग की है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

गोवा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें