loader

सूरत में आप 12 में से 7 सीट जीतेगी: अरविंद केजरीवाल

चुनाव वाले गुजरात दौरे के अंतिम दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि सूरत में उनकी पार्टी आप को 12 में से 7 सीटें मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि 'बीजेपी जो हम पर हमला कर रही है, वह उनको उलटा पड़ रहा है'। 

केजरीवाल ने कहा, 'जब से मनोज सोरथिया के ऊपर हमला हुआ है, सूरत के लोग इतने नाराज़ हैं, हमने सर्वे कराया, सूरत शहर में 12 सीटें हैं। आज की तारीख में इन 12 में से 7 सीट आम आदमी पार्टी को आ रही हैं। मैं समझता हूँ कि जैसे-जैसे चुनाव नज़दीक आएगा ये सीटें और बढ़ेंगी।

इसके साथ ही आप नेता ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे बीजेपी में रहते हुए ही आम आदमी पार्टी के लिए 'अंदर से' काम करें। उन्होंने कहा, 'आप उस पार्टी में रह सकते हैं लेकिन आप के लिए काम कर सकते हैं। उनमें से कई को भुगतान मिलता है, इसलिए वहां से भुगतान लें लेकिन हमारे लिए काम करें, क्योंकि हमारे पास पैसा नहीं है।'

उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के रहने से लोगों को कोई लाभ नहीं है और दावा किया कि आप के आने से शिक्षा और स्वास्थ व्यवस्था सुधरेगी और बिजली 'मुफ़्त' मिलेगी। केजरीवाल ने अच्छी गुणवत्ता वाली शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और मुफ्त बिजली देने का वादा किया और कहा कि भाजपा ने उनके कार्यकर्ताओं और उनके परिवारों को ये सुविधाएं नहीं दीं, लेकिन आप देगी।

उन्होंने कहा कि हम भाजपा नेताओं को नहीं चाहते हैं, भाजपा अपने नेताओं को रख सकती है। उन्होंने आगे कहा, "भाजपा के 'पन्ना प्रमुख', गांवों, बूथों और तालुकाओं के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में हमारे साथ जुड़ रहे हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूँ कि भाजपा ने इतने सालों की उनकी सेवा के बदले उन्हें क्या दिया।"

केजरीवाल ने यह भी कहा कि 'मनोज सोरथिया पर हमले के बारे में जानने वाले गुजरात के छह करोड़ लोग बहुत गुस्से में हैं। उन्होंने भगवान के सामने उनका सिर फोड़ दिया। यह हमारे देश की संस्कृति नहीं है। यह हिंदू संस्कृति नहीं है। यह गुजरात की संस्कृति नहीं है।'

उन्होंने कहा, 

'जब आप हार रहे होते हैं तो आप इस तरह का हमला करते हैं। भाजपा हार के बारे में चिंतित है। मैं उन्हें बताना चाहता हूँ कि अब तक आप कांग्रेस से निपट रहे थे, लेकिन हम कांग्रेस नहीं हैं। हम सरदार पटेल और भगत सिंह में विश्वास करते हैं। हम डरते नहीं हैं, हम लड़ेंगे।'


अरविंद केजरीवाल, बीजेपी पर हमला करते हुए

उन्होंने बीजेपी पर गुजरात में आप को मीडिया में ब्लैकआउट करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, 'उन्होंने मीडिया से कहा है कि आप के लोगों से बात न करें, उन्हें बहस के लिए न बुलाएं। इसलिए मैं लोगों से सोशल मीडिया पर तहलका मचाने के लिए कह रहा हूँ।'

गुजरात से और ख़बरें
केजरीवाल ने वादा किया, 'जब हम सरकार बनाएंगे, हम मुफ्त बिजली देंगे, और यह आपके घरों पर भी लागू होगी। हम आपको 24 घंटे मुफ्त बिजली देंगे, और आपके बच्चों के लिए अच्छे स्कूल बनाएंगे जहाँ उन्हें मुफ्त शिक्षा मिलेगी। हम आपके परिवार के सदस्यों के लिए मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण इलाज सुनिश्चित करेंगे और आपके परिवार में महिलाओं को 1,000 रुपये की पेशकश करेंगे।'
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

गुजरात से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें