loader

सूरत: बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मुसलिम छात्रों को पीटा

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सूरत के महावीर कॉलेज में दो मुसलिम छात्रों को पीट दिया। उनके द्वारा किए गए हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप था कि दोनों मुसलिम छात्र लव जिहाद कर रहे हैं। हालांकि कॉलेज के प्रबंधन ने इस तरह के आरोपों से पूरी तरह इनकार किया है। 

सभी हमलावर मास्क पहनकर कॉलेज में घुसे थे और उन्होंने मुसलिम छात्रों की बुरी तरह पिटाई की। हमलावरों की संख्या 15 से 20 बताई जा रही है। 

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि हमलावरों ने मुसलिम युवकों को घेर लिया और उनकी लात घूसों पर जमकर पिटाई की। इस दौरान वहां मौजूद कॉलेज के अन्य छात्रों ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 

ताज़ा ख़बरें

इस मामले में विहिप के नेता दिनेश नावडिया ने कहा कि वह इसे मारने-पीटने की कार्रवाई नहीं कहेंगे और यह सेल्फ डिफेंस की कार्रवाई है। उन्होंने कहा कि देश भर में लव जिहाद की घटनाएं सामने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि श्रद्धा वालकर की हत्या से हिंदू समाज के लोगों में गुस्सा है। उन्होंने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि सूरत के महावीर कॉलेज में हिंदू लड़कियों को लव जिहाद में फंसाने की साजिश चल रही है। 

इस घटना से कॉलेज की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा हो रहा है क्योंकि विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता कॉलेज में कैसे घुस गए और उन्हें कानून हाथ में लेने की इजाजत किसने दी। 

वीडियो वायरल होने के बाद कॉलेज के रजिस्ट्रार विजय माटावाला ने कहा है कि जिन लोगों ने मारपीट की है, उन्होंने मास्क पहना हुआ था इसलिए यह पता नहीं चल सका है कि वह हमारे कॉलेज के छात्र हैं या नहीं। उन्होंने बताया कि जिन लड़कों के साथ मारपीट हुई है, उन्होंने पुलिस में कोई शिकायत नहीं की है और पुलिस की ओर से भी कॉलेज से संपर्क नहीं किया गया है और इस मामले में किसी के माता-पिता ने भी अभी तक कोई शिकायत नहीं दी है। उन्होंने कहा कि शुरुआत में ऐसा लगा था कि यह दो गुटों के बीच की लड़ाई हो सकती है लेकिन मामला बढ़ने के बाद अनुशासन कमेटी इसे देख रही है और अगर जरूरत पड़ेगी तो हम इस मामले में जरूरी एक्शन लेंगे। 

गरबा में भी लव जिहाद का आरोप

गुजरात में नवरात्रि के दौरान गरबा में शामिल हुए मुसलमानों पर भी लव जिहाद का आरोप लगाया गया था और कई जगहों पर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मुसलिम युवकों की पिटाई कर दी थी। 

नवरात्रि के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गुजरात के कई इलाकों में गरबा पंडालों में जाकर वहां मौजूद लोगों के बारे में जांच पड़ताल की थी। मध्य प्रदेश के इंदौर में भी गरबा करने पहुंचे मुसलिम छात्रों पर लव जिहाद का आरोप लगाया गया था और उन्हें जेल भेज दिया गया था।

तब यह सवाल खड़ा हुआ था कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को किस कानून के तहत इस बात की इजाजत दी गई है कि वे गरबा पंडालों में जाकर लोगों के परिचय पत्र की जांच कर रहे हैं। 

गुजरात से और खबरें

बजरंग दल का उत्पात

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश के उज्जैन में फिल्म कलाकारों रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया था और इस वजह से रणबीर और आलिया महाकाल के दर्शन नहीं कर सके थे। गुजरात में ही कुछ दिन पहले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गुजरात कांग्रेस के दफ्तर पर हज हाउस लिख दिया था

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कुछ महीने पहले हरियाणा से लेकर मध्य प्रदेश और कर्नाटक तक में बहुत हंगामा किया था। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को क्रिसमस मनाए जाने, गिरिजाघरों में प्रार्थना करने से भी सख़्त ऐतराज है। बजरंग दल के कार्यकर्ता हर जगह धर्मांतरण करने या लव जिहाद करने का आरोप लगाकर बवाल काटते रहे हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

गुजरात से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें