loader

अडानीः कांग्रेस का देशभर में जोरदार प्रदर्शन

हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद से विपक्षी दल लगातार हमलावार हैं। विपक्षी कांग्रेस अडानी समूह से जुड़े मामले को लेकर मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज देशभर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और जीवन बीमा निगम (LIC) के दफ्तरों के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तमिलनाडु, तेलंगाना, महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर समेत देशभर में विरोध प्रदर्शन किया।
Adani: Congress protests across the country - Satya Hindi
Adani: Congress protests across the country - Satya Hindi
विपक्ष का आरोप है कि सरकार बताए कि एलआईसी ने अडानी समूह में इतना बड़ा निवेश किसके कहने पर किया, और एसबीआई ने किसके कहने पर इतना बड़ा लोन दिया। दोनों ही संस्थानों पर जनता की मेहनत की कमाई लगी हुई है। अगर इनको नुकसान होता है तो कौन इसकी भरपाई करेगा।  
ताजा ख़बरें
कांग्रेस इस मुद्दे पर लगातार सरकार को घेर रही है। राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई बार अडानी समूह के बढ़ने में नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं।  
इससे पहले सोमवार की सुबह संसद सत्र शुरु होने से पहले विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद के बाहर लगी गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया और अडानी मुद्दे पर सरकार से जेपीसी की मांग उठाई।  
देश से और खबरें
संसद का बजट सत्र चालू है लेकिन छह दिन बीत जाने के बाद से अभी तक राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा नहीं हो पाई है। विपक्ष की मांग है कि सरकार अडानी समूह पर लगे आरोपों पर चर्चा करे और जेपीसी का गठन करे।
कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई (नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया) ने दिल्ली में अडानी विवाद को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और जेपीसी जांच की मांग की। देश के अन्य शहरों में एलआईसी और एसबीआई के क्षेत्रीय कार्यालयों में कांग्रेस सदस्यों के आने की तस्वीरें सामने आईं। इसी तरह की तख्तियां लिए पार्टी के सदस्य चेन्नई के जीपी रोड स्थित एलआईसी दक्षिणी क्षेत्रीय कार्यालय, हैदराबाद के एसबीआई कार्यालय में एकत्र हुए हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें