loader

भारत जोड़ो यात्रा और प्रियंका का यूट्यूब चैनल

भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा किसी भी जगह शामिल नहीं होंगी लेकिन वो इस कार्यक्रम को लेकर सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गई हैं। उन्होंने मंगलवार को एक वीडियो जारी कर बताया कि भारत जोड़ो यात्रा कैसे आम लोगों से जुड़ी हुई है और कैसे उनके सरोकार इस यात्रा से जुड़े हैं। 

प्रियंका गांधी का यूट्यूब चैनल करीब तीन साल पुराना है। करीब 66 हजार सब्सक्राइबर हैं। लेकिन पिछले तीन महीनों से वो इस चैनल पर ज्यादा सक्रिय हैं। मंगलवार को उनका जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, उसमें उन्होंने विस्तार से बताया कि जनता के जिन मुद्दों पर चर्चा होना चाहिए उसकी बजाय अन्य मुद्दों पर चर्चा हो रही है। जनता महंगाई से परेशान है लेकिन टीवी चैनलों से बहस गायब है। 

ताजा ख़बरें

प्रियंका वीडियो में कहती नजर आ रही हैं कि “आज की राजनीतिक चर्चा देश के लोगों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रही है, इसने पूरी तरह से एक अलग मोड़ ले लिया है। राजनीति ने आज लोगों और उनके मुद्दों से आंखें मूंद ली हैं। इस 'यात्रा' के माध्यम से हम आम आदमी की समस्याओं और चिंताओं को सामने लाना चाहते हैं।"

प्रियंका ने ऐसे तमाम बुनियादी सवालों को अपने वीडियो में उठाया है। उन्होंने लोगों से इससे जुड़ने को कहा है। उन्होंने इस वीडियो में ये भी बताया है कि लोग भारत जोड़ो यात्रा से कैसे जुड़ सकते हैं। उन्होंने www.bharatjodoyatra.com वेबसाइट के बारे में भी बताया, जहां लोग इससे जुड़ सकते हैं। 

प्रियंका यूट्यूब के शॉर्ट वीडियो फीचर को भी खूब इस्तेमाल कर रही हैं। उनका भाई-बहन वाला शॉर्ट वीडियो काफी मशहूर हुआ था। इसी तरह भारत-पाकिस्तान टी20 मैच में पाकिस्तान को हराने पर खुशी जाहिर करते हुए भी प्रियंका का वीडियो सामने आया था। इसी तरह धार्मिक त्योहारों पर भी उनके वीडियो आते हैं।
केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण देश गंभीर चुनौतियों से गुजर रहा है। इन चुनौतियों से देश को ऊपर उठाने और देश के युवाओं को बचाने के लिए कांग्रेस भारत जोड़ी यात्रा शुरू करने जा रही है जिसमें हर व्यक्ति को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। 
कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी को लेकर सरकार पर हमला करती रही है और कह रही है कि ये आम लोगों के मुद्दे हैं और इस पर सभी मंचों पर चर्चा होनी चाहिए। यात्रा में मार्च, रैलियां और जनसभाएं शामिल होंगी। इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था और इस यात्रा को आगामी चुनावी लड़ाई के लिए पार्टी के रैंक और फाइल को रैली करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें