loader
भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय

शर्मनाकः भाजपा नेता की नजर में ऐसी इज्जत है महिलाओं की

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने महिलाओं के कपड़े पर भद्दी टिप्पणी की है। उन्होंने उन्हें गंदी लड़कियां कहा और उन्हें रामायण की एक किरदार शूर्पणखा कहा है। विजयवर्गीय मध्य प्रदेश से आते हैं। तमाम महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं और विवादास्पद बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। सोशल मीडिया पर उनका बयान वायरल है।  

एनडीटीवी की एक खबर के मुताबिक भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भगवान हनुमान और महावीर की जयंती के अवसर पर गुरुवार को इंदौर में आयोजित एक धार्मिक समारोह में यह टिप्पणी की थी।

ताजा ख़बरें
विजयवर्गीय की टिप्पणियों ने विपक्ष और सोशल मीडिया यूजर्स की तीखी आलोचना की, जिन्होंने उन पर दुराचार और मॉरल पुलिसिंग का आरोप लगाया।

एनडीटीवी ने विजयवर्गीय के वायरल वीडियो को शेयर किया है। जिसमें भाजपा नेता कह रहे हैं- 

जब मैं रात में बाहर जाता हूं और युवाओं को नशे में देखता हूं, तो उन्हें शांत करने के लिए मुझे पांच-सात थप्पड़ लगाने का मन करता है। मैं भगवान की कसम खाता हूं। ...और लड़कियां ऐसे गंदे कपड़े पहनती हैं... हम महिलाओं को देवी मानते हैं... उनमें इसका कोई निशान नहीं है। वे शूर्पणखा जैसी दिखती हैं। भगवान ने तुम्हें अच्छा शरीर दिया है, अच्छे कपड़े पहनो। कृपया अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें। मैं बहुत चिंतित हूं।


-कैलाश विजयवर्गीय, भाजपा महासचिव, वीडियो सोर्सः सोशल मीडिया वाया एनडीटीवी

रामायण के लोकप्रिय संस्करणों में शूर्पणखा राक्षस राजा रावण की बहन है। उन्हें एक बदसूरत और कामुक प्राणी के रूप में दर्शाया गया है जो भगवान राम और उनके भाई लक्ष्मण को लुभाने की कोशिश करती हैं। जब वे उसके प्रस्ताव को अस्वीकार करते हैं, तो वह उन पर हमला करती है और लक्ष्मण उसकी नाक और कान काट देते हैं। बता दें कि कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने हाल ही में आरोप लगाया था कि पीएम मोदी ने भी उन्हें शूर्पणखा कहा था। 

कांग्रेस प्रवक्ता संगीता शर्मा ने कहा, भाजपा नेता बार-बार महिलाओं को अपमानित करते हैं। यह उनकी सोच और उनके रवैये को दर्शाता है। भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय का महिलाओं को शूर्पणखा कहना और उनके पहनावे पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना क्या स्वतंत्र भारत में उचित है। भाजपा माफी मांगें!

देश से और खबरें

इंदौर से ताल्लुक रखने वाले बीजेपी नेता अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। पिछले महीने, उन्होंने दावा किया कि स्वतंत्रता और विभाजन के बाद, भारत में जो कुछ भी बचा था, वह एक "हिंदू राष्ट्र" बन गया, जो देश के धर्मनिरपेक्षता के संस्थापक सिद्धांत का खुले तौर पर विरोध करता है।

विजयवर्गीय के अलावा पीएम मोदी के बयान और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के बयान इस संबंध में चर्चा में रहे हैं। दिल्ली में बीजेपी की एक रैली में उन्होंने...गोली मारो सालों को जैसा बयान दिया था। लेकिन अनुराग ठाकुर पर आज तक कोई केस नहीं बना। पीएम मोदी पर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के लिए हल्के शब्दों का प्रयोग करने का आरोप है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें