loader

कोरोना: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज

बॉलीवुड की मशहूर गायिका कनिका कपूर के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। कनिका के ख़िलाफ़ शुक्रवार रात को लखनऊ में एफ़आईआर दर्ज कर ली गई है। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुरजीत पांडे ने कहा है कि यह एफ़आईआर सरोजनी नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। पांडे ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया कि कनिका के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 269 (ख़तरनाक बीमारी का संक्रमण फैलाने) सहित दो अन्य धाराओं में एफ़आईआर दर्ज की गयी है। यह एफ़आईआर लखनऊ के मुख्य मेडिकल अफ़सर की शिकायत पर दर्ज की गई है। कनिका के ख़िलाफ़ हजरतगंज और गोमतीनगर पुलिस स्टेशनों में भी एफ़आईआर होने की बात कही जा रही है। 

ताज़ा ख़बरें
कनिका 9 मार्च को लंदन से लखनऊ लौटी थीं। जानकारी मिली है कि लखनऊ में वह एक पूर्व सांसद के घर पर रखी गई डिनर पार्टी में शामिल हुई थीं। कनिका के बारे में कहा गया है कि लखनऊ लौटने के बाद वह 3-4 पार्टियों में शामिल हुई हैं और 300 से 400 लोगों के संपर्क में आई हैं। कनिका ने रविवार को लखनऊ में एक पार्टी भी रखी थी और इस पार्टी में उत्तर प्रदेश के कई बड़े नेता, अफ़सर भी मौजूद थे। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी इस पार्टी में मौजूद थे। कनिका कपूर ने देसी लुक, बेबी डॉल, बीट पे बूटी सहित कई चर्चित गाने गाये हैं। 

कनिका ने सफाई देते हुए कहा है कि वह एयरपोर्ट पर नियमित प्रक्रिया से होकर गुजरी थीं। कनिका ने कहा, ‘मैं 10 दिन पहले भारत आई थी और मुझे 4 दिन पहले ही बीमारी के लक्षण दिखे। फिर मैंने अपना टेस्ट करवाया और यह कोरोना पॉजिटिव आया है। मैंने और मेरे पूरे परिवार ने ख़ुद को पूरी तरह क्वरेंटीन कर लिया है और हम मेडिकल सलाह ले रहे हैं।’ 

देश से और ख़बरें

'होली की 3-4 पार्टियों में गई थीं'

कनिका कपूर के पिता राजीव कपूर ने न्यूज चैनल ‘आज तक’ से कहा, ‘कनिका 9 मार्च की रात को लंदन से लौटी थीं और एक दिन मुंबई रुकने के बाद वह 11 मार्च को लखनऊ आई थीं। तब से वह लखनऊ में ही थीं और ठीक थीं। लेकिन पिछले 2 दिन से कनिका को हल्का बुखार था, खांसी थी और नाक से पानी बह रहा था। इसलिये हमने डॉक्टर से उनका टेस्ट करवाया। शुक्रवार सुबह हमें पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं। हमें डॉक्टर ने सलाह दी कि उन्हें पीजीआई में आइसोलेशन में रखा जाये।’ 

राजीव कपूर ने ‘आज तक’ से कहा, ‘इस बीच कनिका होली की 3-4 पार्टियों में गई थीं। इन पार्टियों में कम से कम 300-400 लोग उनके संपर्क में आये। जब कनिका लंदन से आई थी तो उनकी स्क्रीनिंग हुई थी।’ कनिका के पिता ने कहा कि कनिका के बारे में जो कहा जा रहा है कि वह एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य की जांच करने वालों को झांसा देकर निकली हैं, यह पूरी तरह ग़लत है। 

लखनऊ में रेस्तरां, ढाबे, कैफ़े बंद 

लखनऊ में कई जगहों पर बाज़ारों को बंद कर दिया गया है। 23 मार्च तक सभी दफ़्तरों और संस्थानों को भी बंद कर दिया गया है। इसके अलावा 31 मार्च तक सभी रेस्तरां, ढाबे और कैफ़े भी बंद कर दिये गये हैं। दहशत इसलिए भी बढ़ गई है क्योंकि कनिका के संपर्क में आये सभी लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का ख़तरा है। 

सोशल मीडिया पर लोग कनिका को कोस रहे हैं कि जब वह लंदन से आई थीं तो उन्होंने 14 दिन के लिये ख़ुद को सेल्फ़ क्वेरेंटीन क्यों नहीं किया। इसे कनिका कपूर की बहुत बड़ी लापरवाही ही कहा जाना चाहिए। लेकिन उनकी इस लापरवाही से उनके साथ पार्टी में शामिल रहे लोगों और लखनऊ में उनकी सोसाइटी में रह रहे लोगों की जान आफत में आ गई है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें