loader
आरोपी भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह

महिला पहलवानों के आरोपों पर बृजभूषण ने फिर दी सफाई 

भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बुधवार को विरोध करने वाले पहलवानों के आरोपों का जवाब दिया और कहा कि अगर उनके खिलाफ आरोप साबित होते हैं तो वह खुद को "फांसी" लगा लेंगे। इस बीच महिला पहलवानों के साथ किसान संगठन खड़े हो गए हैं। संयुक्त किसान मोर्चा ने कल गुरुवार 1 जून को देशव्यापी प्रदर्शन की घोषणा की है। भारतीय किसान यूनियन ने कल ही पश्चिमी यूपी के खाप मुख्यालय सौरम गांव में पंचायत बुलाई है। जिसमें खासतौर पर बालियान खाप पंचायत के चौधरी शामिल होंगे।

पीटीआई के मुताबिक भाजपा सांसद ने यूपी के बाराबंकी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "अगर मेरे खिलाफ एक भी आरोप साबित होता है, तो मैं खुद को फांसी लगा लूंगा।" सिंह ने अपने विरोध के निशान के रूप में अपने पदकों को गंगा में विसर्जित करने की घोषणा करने के लिए पहलवानों पर कटाक्ष किया। यह जनसभा 5 जून को अयोध्या में भाजपा सांसद के समर्थन में होने वाली रैली के लिए आयोजित की गई थी। अयोध्या में 5 जून को कुछ साधुओं के संगठन सांसद के समर्थन में रैली कर रहे हैं।
भाजपा सांसद ने कहा- "चार महीने हो गए हैं और वे चाहते हैं कि मुझे फांसी दी जाए। सरकार मुझे फांसी नहीं दे रही है, इसलिए वे मंगलवार को हरिद्वार में एकत्र हुए और अपने पदक गंगा में विसर्जित करने की धमकी दी। इससे वह सजा नहीं मिलेगी जो वे मेरे लिए चाहते हैं, यह यह सब इमोशनल ड्रामा है।"

ताजा ख़बरें
बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, 'अगर आपके (पहलवानों) पास कोई सबूत है तो उसे अदालत में पेश कीजिए और मैं कोई भी सजा स्वीकार करने को तैयार हूं। दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है। अगर आरोपों (पहलवानों द्वारा लगाए गए) में कोई सच्चाई है तो मुझे गिरफ्तार किया जाएगा।" 
यौन उत्पीड़न के आरोपी भाजपा सांसद की गिरफ्तारी की मांग कर रहे ओलंपियन बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगट मंगलवार को गंगा में अपने पदक विसर्जित करने के लिए हरिद्वार पहुंचे थे।पहलवानों ने बाद में अधिकारियों को भाजपा सांसद के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पांच दिन का अल्टीमेटम जारी किया।
इससे पहले, पहलवानों ने हाल के दिनों में सामने आई घटनाओं और पुलिस अधिकारियों द्वारा स्थिति को संभालने के तरीके के बारे में एक पोस्ट साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया था। पहलवानों ने अपने पोस्ट में कहा था- "28 मई को जो कुछ भी हुआ, आपने देखा कि पुलिस ने हमारे साथ कैसा व्यवहार किया और जिस तरह से उन्होंने हमें गिरफ्तार किया। हम शांतिपूर्वक विरोध कर रहे थे, हमारी जगह छीन ली गई और अगले दिन गंभीर मामले और एफआईआर दर्ज की गई। हमारे खिलाफ। पहलवानों ने पूछा कि अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न के लिए न्याय मांग कर कोई अपराध किया है? पुलिस और व्यवस्था हमारे साथ अपराधियों जैसा व्यवहार कर रही है, जबकि अत्याचारी खुलकर ठहाके लगा रहा है। वह खुले तौर पर पॉक्सो को बदलने की बात भी कर रहा है।

देश से और खबरें
पहलवानों ने कहा था- "कल हमारी कई महिला पहलवान खेतों में छिपी हुई थीं। सिस्टम को अत्याचारी को गिरफ्तार करना चाहिए, लेकिन यह पीड़ित महिलाओं को अपना विरोध खत्म करने के लिए तोड़ने और डराने में लगा हुआ है।"
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें