loader

पीएम की प्रेस कॉन्फ़्रेंस पर कांग्रेस ने पूछे 10 सवाल

कांग्रेस ने कहा है कि मोदी जी ने 55 महीनों के कार्यकाल में देश को बर्बादी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। उन्हें देश को इन 10 सवालों का जवाब देना चाहिए।
  1. देश की जनता के खाते में 15 लाख रुपये आए या नहीं?
  2. 80 लाख करोड़ का काला धन 100 दिन में वापस लाने का वादा था, अब तक एक भी रुपया वापस क्यों नहीं आया?
  3. 2 करोड़ रोज़गार प्रति वर्ष देने का वादा था। साढ़े चार साल में 9 करोड़ रोज़गार पैदा होने थे। 9 लाख भी क्यों नहीं हुए?
  4. किसान से वादा था लागत पर 50 फ़ीसद मुनाफ़ा देने का, लेकिन लागत भी नहीं मिली, मुनाफ़ा तो दूर?
  5. वादा था कि व्यापार को सरल बनाएँगे, लेकिन जीएसटी लगाकर काम-धंधे को चौपट क्यों कर डाला?
  6. नोटबंदी में कालाधन वालों की ऐश और रातों-रात सफ़ेद बनाया सारा कैश, लाइनों में 120 मरे, महिलाओं का स्त्री धन लूट लिया, अर्थव्यवस्था को साढ़े तीन लाख करोड़ का झटका क्यों?
  7. राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता और खिलवाड़ क्यों? जम्मू-कश्मीर में 55 महीनों में 428 जवान शहीद और 278 नागरिक मारे गए। नक्सली हमलों में 248 जवान और 378 नागरिक मारे गए।
  8. भ्रष्टाचार आज सिर चढ़कर बोल रहा है। अगर सरकार ने कुछ ग़लत नहीं किया है तो राफ़ेल मामले की जेपीसी से जाँच क्यों नहीं कराई जा रही है?
  9. क्या गंगा माँ साफ़ हो गईं? केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कहता है कि 39 में से 38 स्थानों में गंगा माँ उतनी ही मैली हैं। सौ स्मार्ट शहरों में से कितने शहर बने, शायद एक भी नहीं। स्टार्ट अप इंडिया, स्किल अप इंडिया का क्या हुआ जिनका आपने नाम लेना ही छोड़ दिया।
  10. मेक इन इंडिया का क्या हुआ? क्योंकि नीति आयोग के मुताबिक़ तो मैन्युफ़ैक्चरिंग ग्रोथ 0.5 फ़ीसदी ही है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की क़ीमत गिरने के बावजूद लोगों को 68.65 रुपये लीटर पेट्रोल क्यों मिल रहा है। जबकि विमान का ईंधन 58 रुपये लीटर क्यों?
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें