loader

कांग्रेस हमलावर, कहा- मोदी जी बताएं कि देश की सरज़मीं से चीनी कब्जा कब छुड़वाएंगे 

पैंगोंग त्सो झील के इलाक़े में चीन के सैनिकों की ओर से एक बार फिर भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को वीडियो जारी कर कहा है कि आए दिन भारत की संप्रुभता पर हमला हो रहा है, आए दिन देश की धरती पर चीनी घुसपैठ हो रही है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौन क्यों हैं?

पहले भी भारत को धोखा दे चुका चीन मई के महीने से लगातार भारतीय सीमा में घुसपैठ की हरकतें करता रहा है। 29-30 अगस्त को भी उसने पैंगोंग त्सो झील के इलाक़े में ऐसी ही कोशिश की। लेकिन भारतीय सेना ने उसकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया। 

ताज़ा ख़बरें
सुरजेवाला ने कहा, ‘कभी गलवान वैली में भारतीय सैनिकों की वीरगति, कभी पैंगोंग त्सो झील इलाक़े में चीनी कब्ज़ा, कभी गोगरा स्प्रिंग्स, कभी फिंगर 4 से फिंगर 8 और कभी देपसांग में चीन का कब्ज़ा हो रहा है।’ 
सुरजेवाला ने कहा, ‘चीन का कब्ज़ा अब लद्दाख तक सीमित नहीं रहा और उत्तराखंड के लिपुलेख में चीनी जमावड़ा हो रहा है और डोकलाम में डोका लॉ व नाकू लॉ पास के अंदर भी जिस तरह से चीनी मिसाइलें लगा दी गई हैं, इससे भारत को सीधे-सीधे ख़तरा है।’

'लाल आंख कब दिखाएंगे मोदी जी'

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने कहा, ‘देश की सेनाएं तो सीमाओं की रक्षा कर रही हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी कहां हैं, वो चीन को लाल आंख दिखाकर कब बात करेंगे और देश की सरज़मीं से चीनी कब्ज़ा कब छुड़वाएंगे।’ 

ग़ौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार रहे नरेंद्र मोदी ने एक रैली में चीन को लाल आंख दिखाने की बात कही थी। मोदी ने कहा था, ‘चीन के साथ उसकी हरक़तों के ख़िलाफ़ आवाज़ उठानी चाहिए थी, लाल आंखें करके चीन को समझाना चाहिए था, उसके बजाय हिंदुस्तान के विदेश मंत्री ने चीन में जाकर बयान दिया कि बीजिंग इतना बढ़िया शहर है कि मुझे यहां रहने का मन कर जाता है, डूब मरो-डूब मरो, मेरे देश की सरकार चलाने वालों डूब मरो, आपको शर्म आनी चाहिए।’ मोदी जी ने जब यह भाषण दिया था तो देश के लोगों को लगा था कि वह सत्ता में आने के बाद चीन को टाइट कर देंगे। 
देश से और ख़बरें

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस की मांग है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सामने आएं और पूरी यथास्थिति से देश को अवगत कराएं और बताएं कि वे भारत की सरज़मीं से चीनी कब्ज़ा कब तक छुड़वाएंगे।

 

घुसपैठ की कोशिश के बाद भारत ने आनन-फानन में फ़ैसला लेते हुए श्रीनगर-लेह हाईवे को आम लोगों के लिए बंद कर दिया। सिर्फ सुरक्षा बलों को ही इस हाईवे से जाने की इजाजत होगी। यह भी कहा गया है कि इसके आसपास रहने वाले लोगों को वहां से हटा दिया गया है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें