loader

कश्मीर तक जाएगी भारत जोड़ो यात्रा, बहाने बना रही सरकार: राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा कश्मीर तक जाएगी। राहुल ने कहा कि सरकार ने नया आइडिया निकाला है और मुझे चिट्ठी लिखी है कि कोरोना आ रहा है, यात्रा बंद कर दो। उन्होंने कहा कि अब यात्रा को रोकने के लिए बहाने बनाए जा रहे हैं। 

याद दिलाना होगा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को राहुल गांधी को चिट्ठी लिखी थी और इसमें भारत जोड़ो यात्रा को देश हित में स्थगित करने की अपील की थी। 

स्वास्थ्य मंत्री ने राजस्थान के सांसद पीपी चौधरी, निहाल चंद और देवजी पटेल के द्वारा लिखे गए पत्रों का हवाला दिया था। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि इन सभी सांसदों ने बीते दिनों राजस्थान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा से कोविड-19 के संबंध में अपनी चिंता व्यक्त की है और कुछ अनुरोध किए हैं। 

congress bharat jodo yatra rahul gandhi haryana  - Satya Hindi

स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, इन सांसदों ने अपने पत्रों में कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा में कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन हो, मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग हो और जिन लोगों को कोरोना के टीके लग चुके हैं, वही इस यात्रा में हिस्सा लें। 

स्वास्थ्य मंत्री की चिट्ठी पर कांग्रेस ने जोरदार पलटवार किया था और कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा की लोकप्रियता से डरकर और इससे आम लोगों का ध्यान हटाने के लिए बीजेपी यात्रा को लेकर सवाल उठा रही है। 

congress bharat jodo yatra rahul gandhi haryana  - Satya Hindi

भारत जोड़ो तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान का सफर तय करते हुए हरियाणा पहुंची है और 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करने वाली है। 

राहुल गांधी ने कहा कि अब इस तरह के बहाने बनाए जा रहे हैं कि मास्क पहनो, यात्रा बंद करो। उन्होंने कहा कि यह सब बहाने हैं। राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान की शक्ति, हिंदुस्तान की सच्चाई से सरकार डर गई है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा में सभी धर्मों और जातियों के लोग शामिल हुए हैं। 

देश से और खबरें

राहुल ने ट्वीट भी किया है और कहा है कि प्रधानमंत्री जी, दिल्ली की तरफ आ रहा ये जनसैलाब, महंगाई, बेरोज़गारी और नफ़रत के खिलाफ है। हम जनता का दर्द समझते हैं, तभी 500 रुपए का गैस सिलेंडर, सरकारी नौकरी और मुफ़्त इलाज दे रहे हैं।

वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि आज देश के 100 में 42 युवा बेरोज़गार हैं। क्या 'हर घर बेरोज़गारी और गरीबी' ही आपका 'विकास' है?

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें