loader

क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनलः मोदी मैच देखेंगे, ममता की प्रेक्टिस भगवा जर्सी पर आपत्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र रविवार 19 नवंबर को अपने नाम पर रखे गए क्रिकेट स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप क्रिकेट का फाइनल देखने के लिए मौजूद रहेंगे। गुजरात सरकार ने कहा- "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई उपप्रधानमंत्री रिचर्ड मार्लेस रविवार को मैच में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री पटेल ने शीर्ष अधिकारियों के साथ सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की।" पीएम मोदी और अन्य वीआईपी लोगों की सुरक्षा में 4500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।
गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) ने 24 फरवरी 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में इस नवनिर्मित स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम रखा। मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री (2001-2014) रहे थे। वो जीसीए के अध्यक्ष (2009-2014) भी रहे थे। 
भगवा जर्सी पर राजनीतिभारतीय जनता पार्टी पर तंज करते हुए, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय क्रिकेट टीम की प्रेक्टिस जर्सी का हवाला देते हुए कहा कि "सबकुछ भगवा हो गया है।" कोलकाता में ममता बनर्जी ने एक कार्यक्रम में कहा, "अब सब कुछ भगवा हो रहा है! हमें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है और मुझे विश्वास है कि वे विश्व चैंपियन बनेंगे। लेकिन जब वे प्रेक्टिस करते हैं तो उनकी जर्सी भी भगवा हो जाती है। वे पहले नीले रंग की जर्सी में ही अभ्यास करते थे।"
Cricket World Cup Final: Modi will watch match tomorrow, objects to Mamata's practice saffron jersey - Satya Hindi
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा, "यहां तक ​​कि मेट्रो स्टेशनों को भी भगवा रंग में रंगा जा रहा है। एक बार मैंने सुना था कि मायावती ने अपनी मूर्ति बनवाई है, लेकिन अब यह सामान्य हो गया है। अब हर चीज का नाम नमो के नाम पर रखा जा रहा है।"
देश से और खबरें
बता दें कि टीम इंडिया की मैच जर्सी नीले रंग की है। लेकिन नेट प्रेक्टिस के दौरान टीम भगवा किट पहनती है। यह बदलाव अभी हाल ही में किया गया है। 2019 में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इकलौते बेटे जय शाह को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का सचिव बनाया गया। उसके बाद भारतीय क्रिकेट में काफी बदलाव देखने को मिले। प्रेक्टिस जर्सी के बदलाव को उसी से जोड़ा जा रहा है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें