loader

दिल्ली आबकारी नीतिः देश में 40 जगह ईडी के छापे

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दिल्ली की विवादित आबकारी नीति के संबंध में आज शुक्रवार 16 सितंबर को पूरे भारत में 40 स्थानों पर तलाशी ले रही है। ये छापे दिल्ली-एनसीआर के अलावा हैदराबाद, बेंगलुरु और नेल्लोर में मारे गए हैं। 
बीजेपी ने दिल्ली सरकार की विवादित शराब नीति को लेकर गुरुवार 15 सितंबर को दूसरा दूसरा "स्टिंग" वीडियो पोस्ट किया था जिसमें दावा किया गया था कि शराब व्यवसायियों ने आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया और पार्टी ने गोवा या पंजाब में अपने चुनावों के लिए पैसे का इस्तेमाल किया। उसके बाद शुक्रवार 16 सितंबर की सुबह से ही देशभर में छापे शुरू हो गए।

ताजा ख़बरें

क्या है बीजेपी के स्टिंग में

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता आदि ने स्टिंग को जारी करते हुए कहा कि अमन अरोड़ा आबकारी घोटाले का आरोपी नंबर 9 है और उसने पूरी पोल खोल दी है कि किस-किस से कितना पैसा लिया गया और किस तरह से घोटाला हुआ। बीजेपी ने कहा कि पूरी की पूरी पॉलिसी घोटाले के लिए ही तैयार की गई।स्टिंग में अमन अरोड़ा अपने सामने बैठे शख्स से कहता है कि अमन डल और अनंत वाइंस इन दो आदमियों को 10000 करोड़ रुपए का धंधा कैसे दे दिया। इसके पीछे वजह बताई जानी चाहिए कि यह दो ही लोग काम क्यों करेंगे। अरोड़ा कहता है कि आज की तारीख में अमन डल और अनंत वाइंस पंजाब में किसी भी रिटेलर का धंधा बंद करा सकते हैं जिसको यह लोग माल नहीं देंगे उसकी दुकान बंद हो जाएगी।

बीजेपी के कथित स्टिंग के मुताबिक अमन अरोड़ा कहता है कि वह दिनेश अरोड़ा को जानते थे और कई लोग उनको ही दिनेश अरोड़ा समझते थे और जब मेरा नाम इस मामले की जांच में आ गया है तो जांच में शामिल होना होगा। अमन अरोड़ा आगे कहता है कि आबकारी नीति बनाने में सारा काम विजय नायर, समीर महेंद्रु, अमन डल, मैडम चड्डा और अरुण पिल्लई नाम के शख्स का था। वह कहता है कि अगर कोई बंदा ड्रग्स भी बेचे तो भी इतने पैसे नहीं कमा सकता 10 करोड़ रुपए लगाए होंगे और डेढ़-डेढ़ सौ करोड़ रुपए अभी तक कमा लिए गए हैं। 

अरोड़ा सामने सामने बैठे शख्स से बातचीत के दौरान कहता है कि यह बात तो सोचने लायक है कि पहले 10 लाख रुपए का लाइसेंस था होलसेल का, केजरीवाल सरकार ने इसको 5 करोड़ का कर दिया। पूरे हिंदुस्तान में 5 करोड़ का लाइसेंस नहीं होता और ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि छोटा प्लेयर रहे ही ना। अमन अरोड़ा कहता है कि दिल्ली में ऐसा क्या हो गया जहां हर महीने 4 से 5 लाख पेटी बिकती थी वहां अब 15 लाख पेटी बिक रही हैं।

देश से और खबरें

सिसोदिया का जवाब

आबकारी नीति के मामले में बीजेपी के द्वारा स्टिंग जारी किए जाने के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि सीबीआई को स्टिंग की जांच करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लेना चाहिए। मनीष सिसोदिया ने अमन अरोड़ा के इस स्टिंग को लेकर कहा कि उनके घर पर सीबीआई की छापेमारी हुई, कुछ नहीं मिला उसके बाद उनके बैंक लॉकर को खंगाला गया वहां भी कुछ नहीं मिला। 

सिसोदिया ने कहा कि उसके बाद तमाम तरह की जांच हुई लेकिन उन जांच में भी कुछ नहीं मिला। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अब बीजेपी के लोग स्टिंग लेकर आ गए हैं और इन स्टिंग में कुछ लोगों से कहलवाया जा रहा है कि इनको पैसे दिए गए होंगे। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सिसोदिया ने कहा कि वह बीजेपी से अनुरोध करते हैं कि यह जो तथाकथित स्टिंग है, उसे वे तुरंत सीबीआई को दें और सीबीआई इसकी 4 दिन के अंदर जांच करे और उन्हें गिरफ्तार करे। 

 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें