loader

इमरान ने यूएन में कहा, कर्फ़्यू हटते ही कश्मीर में होगा ख़ून खराबा

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारत को धमकी दी कि वहाँ 80 लाख लोग कर्फ्यू में हैं, अपने घरों में बंद हैं। कर्फ्यू होते ही वे बाहर सड़कों पर आकर ज़बरदस्त हिंसा करेंगे और भयंकर ख़ून खराबा होगा, जिसे संभालना भारत सरकार के लिए मुश्किल होगा। 
ख़ान ने यह भी कहा कि इसके बाद कश्मीर के युवा एक बार फिर रेडिकलाइज़्ड होंगे, वे फिर हिंसा करेंगे और फिर पुलवामा जैसा कोई कांड होगा। इसके बाद भारत फिर पाकिस्तान पर दोष लगाएगा और उसे ज़िम्मेदार ठहराएगा।
सम्बंधित खबरें

मुसलमान कब तक चुप रहेंगे?

इमरान ख़ान ने घनघोर सांप्रदायिक बात करते हुए कहा कि भारत के मुसलमान यह सब देख रहे हैं, वे कब तक देखते रहेंगे। वे इस पर प्रतिक्रिया जताएँगे। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया के 1.2 अरब मुसलमान जब यह देखेंगे कि भारत के कश्मीर में मुसलमानों के साथ अत्याचार हो रहा है तो वे गुस्से में बाहर निकलेंगे, सड़कों पर आएँगे, हिंसा करेंगे। 
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया के मुसलमान इससे जब गुस्सा में आएँगे तो उनमें से कुछ मुसलमान रेडकलाइज्ड होंगे, वे हथियार उठा लेंगे और भारत के ख़िलाफ ज़बरदस्त हमले करेंगे। इस तरह मुसलमानों का रेडिकलाइजेशन इसलाम की वजह से नहीं होगा, उन पर अत्याचार होने की वजह से होगा। 

भारत पर आरोप

इमरान ख़ान ने भारत पर पाकिस्तान में आतकंवाद फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि बलोचिस्तान में भारत सक्रिय है और वहाँ गड़बड़ियाँ कर रहा है। भारत के जासूस कुलभूषण जादव को गिरफ़्तार किया गया है और उन्होंने यह माना है कि वे लाहौर में विस्फोट करने गए थे। 
इमरान ने अनुच्छेद 370 में हुए बदलाव पर भारत पर हमला करते हुए कहा कि भारत ने अपने ही संविधान का उल्लंघन करते हुए कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को ख़त्म कर दिया। मोदी सरकार ने 80 लाख कश्मीरियों को कर्फ़्यू के तहत क़ैद कर रखा है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें