loader

कर्नाटक में 40499, केरल में 34 हज़ार केस आए | Covid LIVE Update 

  • कर्नाटक में पिछले 24 घंटों में 40,499 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। एक दिन में 23,209 ठीक हुए और 21 लोगों की मौत हुई। राज्य में सक्रिय मामले 2,67,650 हो गए हैं।
  • केरल में पिछले 24 घंटों में 34,199 नए कोरोना के मामले आए हैं। एक दिन में 8,193 मरीज़ ठीक हुए हैं और 49 लोगों की मौत हुई।
  • राज्य में बुधवार को आए मामलों के बाद सक्रिय मामले 1,68,383 हो गए हैं। राज्य में कुल मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 51,160 हो गई है।
  • केरल में पॉजिटिविटी दर 37.17 प्रतिशत है। सबसे बुरी तरह प्रभावित तिरुवनंतपुरम में यह दर 45.8 प्रतिशत है। यानी परीक्षण किए गए नमूनों में से लगभग आधे पॉजिटिव आ रहे हैं।
ताज़ा ख़बरें

अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 28 फरवरी तक निलंबित रहेंगी

  • नागरिक उड्डयन महानिदेशक यानी डीजीसीए ने बुधवार को एक नोटिस जारी कहा है कि कोरोना के मद्देनज़र निर्धारित अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानें अब 28 फ़रवरी तक निलंबित रहेंगी। 
  • प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय कार्गो उड़ानों पर लागू नहीं होता है, जिन्हें डीजीसीए द्वारा अनुमोदित किया जाता है और उन देशों की उड़ानें पर भी नहीं जिनके साथ भारत ने 'एयर बबल' व्यवस्था की है। 
  • इससे पहले डीजीसीए ने 15 दिसंबर से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने के अपने फ़ैसले को रद्द करते हुए प्रतिबंध को 31 जनवरी, 2022 तक बढ़ा दिया था।

दिल्ली: पाबंदियों में अभी ढील नहीं

  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि पॉजिटिविटी दर 30 प्रतिशत से घटकर 22.5 प्रतिशत हो गई है और दिल्ली में कुल मामलों की संख्या में भी कमी आई है।
  • जैन ने कहा कि पॉजिटिविटी दर इतनी कम नहीं हुई है कि हम कोविड -19 प्रतिबंधों में ढील दे सकें। अस्पताल में भर्ती होने की संख्या कम है और कई बिस्तर खाली हैं।

  • देश में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 2,82,970 नए मामले सामने आए हैं और 441 लोगों की मौत हुई है। कल कोरोना के 2,38,018 मामले सामने आए थे। 
  • बुधवार को कोरोना के मामलों में 18 फ़ीसदी का उछाल आया है। जबकि बीते दो दिन से संक्रमण के मामलों में गिरावट आ रही थी। 
  • जिन पांच राज्यों में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं उनमें कर्नाटक पहले नंबर पर है। 
देश से और ख़बरें
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को साझा किए गए आंकड़ों से पता चला है कि देश में अब तक 158.88 करोड़ से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। इनमें से 56 लाख तीसरी 'प्रीकॉशन डोज' दी जा चुकी है। 
  • देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामलों का आंकड़ा बढ़कर 8961 हो गया है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें