loader
गांधी भवन में प्रतिमा पर माल्यार्पण करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी कर

भारत जोड़ो यात्राः कर्नाटक में 'गांधी' और गांधी की धूम

भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक में गांधी जयंती पर पूरी तरह गांधीमय हो गई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 'राष्ट्रपिता' की 153वीं जयंती पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने मैसूर के बदनवालु में खादी ग्रामोद्योग में एक कार्यक्रम में भाग लिया और कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं के साथ महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।
राहुल ने ट्वीट किया - बापू ने हमें सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलना सिखाया। प्रेम, करुणा, सद्भाव और मानवता का अर्थ समझाया। आज गांधी जयंती पर हम संकल्प लेते हैं, जैसे उन्होंने अन्याय के खिलाफ देश को एकजुट किया, अब हम करेंगे।

ताजा ख़बरें
खादी ग्रामोद्योग कार्यक्रम में राहुल गांधी ने महिला श्रमिकों से बातचीत की और उनसे उनके दैनिक कार्य और आय के बारे में पूछा। राहुल गांधी को कर्नाटक में स्वतंत्रता सेनानियों से भी मिलवाया गया था, जो आजादी से पहले राज्य में महात्मा गांधी से मिले थे।

India Jodo Yatra: Rahul Gandhi offers floral tributes to Mahatma Gandhi  - Satya Hindi
गांधी जयंती कार्यक्रम में हिस्सा लेते राहुल गांधी
राहुल ने 30 सितंबर को केरल में अपनी भारत जोड़ो यात्रा पूरी करके कर्नाटक में प्रवेश किया था।

कर्नाटक में, राहुल गांधी की 21 दिवसीय भारत जोड़ो यात्रा 511 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और वह चामराजनगर, चित्रदुर्ग, मैसूर, मांड्या, बेल्लारी और रायचूर को कवर करेंगे। कर्नाटक कांग्रेस भी राज्य में भारत जोड़ो यात्रा के अंत में बेल्लारी में एक जनसभा आयोजित करने की योजना बना रही है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें