loader

इंडिगो फ्लाइट में शराब पीकर हंगामा करने वाले 2 लोग अरेस्ट

फ्लाइट में शराब पीकर हंगामा करने के आरोप में दो पैसेंजरों को गिरफ्तार किया गया है। यह घटना हाल ही में एयर इंडिया की अमेरिका से आने वाली फ्लाइट में हुई शर्मनाक घटना के बाद सामने आई है। दिल्ली पुलिस ने सोमवार 9 जनवरी को बताया कि जिस एयरलाइन से वे पटना से उड़ान भर रहे थे, उसकी शिकायत के बाद दिल्ली से यहां पहुंचने पर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

एयरपोर्ट थाने के एसएचओ रॉबर्ट पीटर के मुताबिक, दोनों आरोपी नीतीश और राहुल पटना से करीब 30 किलोमीटर दूर हाजीपुर के रहने वाले थे और रविवार देर रात उतरने के बाद उनका ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट किया गया। एसएचओ ने कहा, हमें इंडिगो एयरलाइंस के एक अधिकारी से एक लिखित शिकायत मिली है कि दोनों नशे की हालत में विमान में सवार हुए थे। टेस्ट ने इसकी पुष्टि की है। उन पर कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ताजा ख़बरें

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए, एसएचओ ने कहा, हमें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि उन्होंने महिला फ्लाइट अटेंडेंट या अन्य यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार किया है। अगर कोई इस बारे में औपचारिक शिकायत दर्ज कराता है तो हम संज्ञान लेंगे।

फ्लाइट्स में पुरुष पैसेंजरों के गलत व्यवहार की घटनाएं बढ़ रही हैं। हाल ही में एयर इंडिया के एक पैसेंजर को घटना के डेढ़ महीने बाद गिरफ्तार किया गया है। उसने अमेरिका से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में एक बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दिया था। इससे पहले सिंगापुर जा रही फ्लाइट में कुछ एक यात्री के साथ कुछ यात्रियों ने मारपीट की थी। यह घटना कलकत्ता एयरपोर्ट से फ्लाइट के उड़ते ही हुई थी।
करीब सात साल पहले नीतीश कुमार सरकार ने बिहार में शराब की बिक्री और सेवन को गैरकानूनी घोषित कर दिया था। तब से बिहार में लोग चोरी-चुपके शराब पीते हैं। इस तरह की घटनाएं अक्सर सामने आ जाती हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें