loader

9 दिन में ही 700 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली फिल्म बनी जवान 

फिल्म जवान बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है। एटली द्वारा निर्देशित यह फिल्म 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इसने 75 करोड़ रुपये की कमाई के साथ हिंदी सिनेमा के इतिहास में अब तक की सबसे ज्यादा ओपनिंग का आंकड़ा दर्ज किया था। 
अब जानकारी मिल रही है की इसने दुनिया भर से 700 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। इसने इस आंकड़े को पठान फिल्म से पहले ही छूने में कामयाबी पाई है। वहीं भारत में इसने 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है।  
सामने आ रही जानकारियों के मुताबिक शाहरुख खान अभिनित फिल्म जवान साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है। रिलिज होने के नौ दिनों के बाद, पठान का कलेक्शन 364.15 करोड़ रुपये रहा था जो जवान से 37.73 करोड़ रुपये कम है। 
फिल्म जवान एक सप्ताह से अधिक समय से सिनेमाघरों में है और अपने नौवें दिन शुक्रवार को इसने करीब 21 करोड़ रुपये की कमाई की है।
ताजा ख़बरें

तीसरी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म है जवान

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक जवान पहले से ही इस साल हिंदी में रिलीज होने वाली फिल्मों की सूची में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। इस सूची में पहले स्थान पर शाहरुख खान की 'पठान' है, जिसने जनवरी में रिलीज़ होने के बाद 543.05 करोड़ रुपये कमाए और दूसरे स्थान पर सनी देओल अभिनीत गदर 2 है, जिसने अब तक 517.06 करोड़ रुपये कमाए हैं और अभी भी सिनेमाघरों में है। भारत में जवान की कमाई करीब 410.88 करोड़ रुपये हो गयी है।
रिपोर्ट कहती है कि फिल्म जवान का अब तक का कलेक्शन इसलिए ऐतिहासिक है क्योंकि घरेलू नेट कलेक्शन के मामले में यह पहले से ही पठान से आगे है। बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, सिनेमाघरों में नौ दिनों के बाद, पठान ने 364.15 करोड़ रुपये कमाए थे जो कि उसी समय में जवान की कमाई से 37.73 करोड़ रुपये कम है। जवान के दूसरे वीकेंड पर सबकी नज़र रहेगी क्योंकि ऐसा लग रहा है कि इस दौरान यह 500 करोड़ रुपये के घरेलू नेट कलेक्शन का आंकड़ा पार कर जाएगी।
देश से और खबरें

1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाएगी फिल्म 

फिल्म जवान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के अनुसार, जवान ने पहले ही दुनिया भर में 696.67 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। टीम ने आठवें दिन इंस्टाग्राम पर यह आंकड़ा साझा किया था। 
बॉक्स ऑफिस वर्ल्ड वाइड के अनुसार, नौवें दिन दुनिया भर में कमाई का आंकड़ा 735 करोड़ रुपये को पार करने की उम्मीद है और इस हिसाब से फिल्म अपने तीसरे हफ्ते में 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा आसानी से पार कर जाएगी। 
जवान की सफलता पर आयोजित एक कार्यक्रम में अभिनेता शाहरुख खान ने फिल्म के बारे में बात की और फिल्म को "भावनात्मक" बताया। उन्होंने कहा कि जवान के बारे में बहुत कुछ कहा जा रहा है, लेकिन हमारे लिए जवान एक भावना है जो हर भारतीय के पास है। जवान एक भावना है। 
जवान एक भारतीय सैनिक है, मां है, लड़की है, सजग है और आपको यह समझना होगा कि जवान कई बार बहुत कमजोर होता है, क्योंकि वह हम सब हैं। जवान कई बार गलत होता है तो कई बार बिल्कुल सही भी होता है। जवान कभी अंधेरे में रहेगा, तो कभी जवान रोशनी उगलेगा। हर ईमानदार भारतीय जवान है। ईमानदारी से कहूं तो, जवान अच्छाई और प्यार का प्रतीक है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें