loader

LIVE : महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी 105 सीटों पर आगे, बीजेपी-शिवसेना को 159 पर बढ़त

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-एनसीपी गठजोड़ का प्रदर्शन पहले से बेहतर नज़र आ रहा है। इस गठबंधन ने 105 सीटों पर बढ़त बना ली है। इसमें कांग्रेस 44 और एनसीपी 54 सीटों पर आगे चल रही हैं। बीते चुनाव में कांग्रेस को 46 और एनसीपी को 56 सीटें मिली थीं। 
महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में बीजेपी-शिवसेना को 159 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है। बीजेपी को 103 और शिवसेना 56 सीटों पर आगे है। अन्य 25 सीटों पर आगे चल रहे हैं। 
live coverage of vote counting2 - Satya Hindi
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-एनसीपी को 99 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। इसमें कांग्रेस 42 और एनसीपी 51 सीटोें पर आगे चल रही हैं। अन्य को 5 सीटों पर बढ़त मिली हुई है।
live coverage of vote counting2 - Satya Hindi
बीजेपी-शिवसेना को 160 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। इसमें बीजेपी 100 और शिवसेना 60 सीटों पर आगे चल रही हैं।  कांग्रेस-एनसीपी 88 सीटों पर आगे चल रही हैं। इसमें कांग्रेस 44 और एनसीपी 44 सीटों पर आगे चल रही हैं। अन्य 39 सीटों पर आगे है।
live coverage of vote counting2 - Satya Hindi
  • उत्तर प्रदेश के रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में  समाजवादी पार्टी की तज़ीन फ़ातिमा 6,364 वोटों से आगे चल रही हैं। 
  • महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी को 73 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। इसमें कांग्रेस 35 और एनसीपी 38 सीटों पर आगे है। 
live coverage of vote counting2 - Satya Hindi
live coverage of vote counting2 - Satya Hindi
  • बीजेपी-शिवसेना को 163 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। इसमें बीजेपी 104 और शिवसेना 55 सीटों पर आगे चल रही हैं।  कांग्रेस-एनसीपी 75 सीटों पर आगे चल रही हैं।  
live coverage of vote counting2 - Satya Hindi
  • बदली हुई स्थिति में बीजेपी-शिवसेना को 159 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। इसमें बीजेपी 104 और शिवसेना 55 सीटों पर आगे चल रही हैं। 
live coverage of vote counting2 - Satya Hindi
live coverage of vote counting2 - Satya Hindi
  • कांग्रेस-एनसीपी को 60 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। 
live coverage of vote counting2 - Satya Hindi
  • महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना को 166 और कांग्रेस-एनसीपी को 51सीटोें पर बढ़त मिली हुई है। छह सीटों पर अन्य आगे हैं। 
  • महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना को 137 और कांग्रेस-एनसीपी को 48 सीटों पर बढ़त मिल चुकी है। अन्य को 6 सीटों पर बढ़त मिली हुई है।  
  • महाराष्ट्र में बीजेपी 118 और कांग्रेस 44 सीटों पर आगे चल रही हैं, 4 सीटों पर दूसरे दल आगे हैं। 
  • महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना 95 सीटों पर आगे चल रही है। दूसरी ओर कांग्रेस-शिवसेना 38 सीटोें पर आगे चल रही है, जबकि 2 सीटों पर अन्य को बढ़त मिली हुई है। 
live coverage of vote counting2 - Satya Hindi
  • महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना 62 और कांग्रेस-एनसीपी 16 सीटों पर आगे चल रही हैं। इसमें बीजेपी को 47 और शिवसेना को 16 सीटों पर बढ़त हासिल है। एक सीट पर अन्य को बढ़त हासिल है। दूसरी ओर कांग्रेस को 12 और एनसीपी को 9 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। इससे यह साफ़ होता जा रहा है कि बीजेपी बहुत आगे चल रही है। 
  • हरियाणा में पूर्व मुख्य मंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और महाराष्ट्र में मुख्य मंत्री देवेंद्र फडनवीस आगे चल रहे हैं। 
live coverage of vote counting2 - Satya Hindi
  • हरियाणा में बीजेपी 11, कांग्रेस 7 और जेजेपी 2 सीटों पर आगे चल रही हैं। अन्य को एक सीट पर बढ़त हासिल है। 
  • महाराष्ट्र में बीजेपी 25 और कांग्रेस 15 सीटों पर आगे चल रही हैं। एक सीट पर अन्य को बढ़त है।
हरियाणा में बीजेपी 8 और कांग्रेस 6 सीटों पर आगे चल रही हैं। जननायक जनता पार्टी 2 सीटों पर आगे है, जबकि 1 सीट पर अन्य आगे चल रही हैं। 
हरियाणा में वोटों का पहला रुझान आ गया है। कांग्रेस 2 और बीजेपी 4 सीटों पर आगे चल रही है। महाराष्ट्र में बीजेपी 18, कांग्रेस 14 और अन्य 1 सीट पर आगे चल रहे हैं। 
8.05 : पोस्टल बैलट की गिनती चल रही है। 
8.00 : महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभाओं के लिए हुए चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो गई है। थोड़ी देर में आएगा पहला रुझान। 
7.50: वोटों की गिनती बस थोड़ी देर में शुरू होने वाली है। महाराष्ट्र और हरियाणा में बीजेपी, कांग्रेस और दूसरे दलों के कार्यकर्ता उत्साह से लबरेज हैं। सभी को अपने-अपने उम्मीदवारों के जीतने की उम्मीद है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें