loader
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

लोकसभा चुनाव: अनुराग ठाकुर ने मोदी का बयान दोहराया, कांग्रेस ने ECI से फिर शिकायत की

कांग्रेस ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश में अनुराग ठाकुर के भाषण को लेकर भारत के चुनाव आयोग का रुख किया, जिसमें उन्होंने दोहराया कि कांग्रेस 'आपकी संपत्ति' मुसलमानों को दे देगी। यही बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले कही थी कि सत्ता में आने पर कांग्रेस संपत्ति का पुनर्वितरण करेगी और इसमें महिलाओं का सोना और मंगलसूत्र शामिल होंगे। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से उसकी भी शिकायत की थी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर समय मांगा ताकि वह प्रधानमंत्री को कांग्रेस का घोषणा पत्र समझा सकें। अनुराग ठाकुर के बयान देने से विवाद बढ़ गया। यह हकीकत है कि कांग्रेस के घोषणापत्र में ऐसा न तो लिखा है और न ही कांग्रेस ने कभी ऐसा कहा। लेकिन पीएम मोदी से लेकर अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर तक ने वही विवादित बयान दोहरा दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी शनिवार को गोवा की रैली में यही बात कही। अनुराग ठाकुर वही भाजपा नेता हैं जो दिल्ली में गोली मारो....जैसा विवादित बयान दे चुके हैं। 

आरएसएस-भाजपा एससी-एसटी-ओबीसी पर सर्जिकल स्ट्राइक कर रहे हैंः रेवंत रेड्डी

तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने शनिवार शाम को कहा कि "बीजेपी 2025 तक संविधान को बदलकर इसे आरएसएस के मुताबिक बनाना चाहती है। इसके लिए उन्हें 2/3 बहुमत की जरूरत है। '400 पार' का नारा इसी के लिए है। नरेंद्र मोदी, अमित शाह और बीजेपी हैं एससी/एसटी/बीसी/ओबीसी पर सर्जिकल स्ट्राइक कर रहे हैं, जब हम इसे रोकने की कोशिश कर रहे हैं, तो मोदी, अमित शाह राहुल गांधी के खिलाफ आरोपों का सहारा ले रहे हैं।

रेवंत रेड्डी ने कहा- "हम स्पष्ट रूप से कह रहे हैं कि आज आरएसएस द्वारा आरक्षण मुक्त देश बनाने और पूरे देश को एक हिंदू राष्ट्र के रूप में दिखाने की साजिश है। बीजेपी आरएसएस की इस विचारधारा को लागू कर रही है। बीजेपी पहले ही सीएए, धारा 370 खत्म करने और तीन तलाक कानून की आड़ में आरएसएस की विचारधारा को लागू कर चुकी है। मोदी या अमित शाह यह क्यों नहीं कह रहे हैं कि वे जनगणना के बाद ही आरक्षण बढ़ा सकते हैं, लेकिन भाजपा बिना जनगणना के ही साजिश कर रही है। वे सभी आरक्षण हटाना चाहते हैं।"

लोकतंत्र तबाह करना चाहते हैं भाजपा, मोदी के करीबीः राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार शाम को एक ट्वीट में कहा- भाजपा नेताओं और नरेंद्र मोदी के करीबियों के बयानों से अब साफ हो गया है कि उनका उद्देश्य है - 1 - संविधान बदल कर देश का लोकतंत्र तबाह कर देना। 2 - दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण छीन कर देश चलाने में उनकी भागीदारी खत्म करना। लेकिन संविधान और आरक्षण की रक्षा के लिए कांग्रेस चट्टान की तरह भाजपा की राह में खड़ी है। जब तक कांग्रेस है - वंचितों से उनका आरक्षण दुनिया की कोई ताकत नहीं छीन सकती।

ताजा ख़बरें

संदेशखाली में हथियार सीबीआई ने रखेः ममता बनर्जी

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा 26 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में एक घर से हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। टीएमसी  ने आरोप लगाया कि यह "केंद्रीय एजेंसियों की साजिश हो सकती है।" टीएमसी सुप्रीमो और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को केंद्र और भाजपा के खिलाफ अपना हमला तेज करते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों के बीच राज्य को बदनाम करने की साजिश हो रही है। बर्दवान जिले के कुल्टी में एक चुनावी रैली में ममता ने शनिवार को कहा- “कोई नहीं जानता कि यह कहाँ से बरामद किया गया। हो सकता है, इसे उनकी (सीबीआई) कार से लाया गया हो और बरामद वस्तुओं के रूप में पेश किया गया हो। यह दिखाने के लिए कोई सबूत नहीं है कि यह वहां पाया गया था।” टीएमसी ने शनिवार को ही चुनाव आयोग से सीबीआई के खिलाफ शिकायत की है। जिसमें कहा गया है कि बंगाल सरकार को बदनाम करने के लिए मतदान वाले दिन (26 अप्रैल) संदेशखाली से हथियार बरामद किया गया। 

हम मोदी की वजह से जिन्दा हैंः फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भारत के कोविड-19 टीकाकरण अभियान का नेतृत्व करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की और देश भर में अनगिनत लोगों की जान बचाने का श्रेय उन्हें दिया। फडणवीस ने कहा- “आज, हम जीवित हैं क्योंकि मोदी ने हमें वैक्सीन दी है। अगर हमने वैक्सीन नहीं ली होती तो हम आज इस रैली को देखने के लिए यहां नहीं होते। यह मोदी ही थे जिन्होंने हमारे जीवन की रक्षा की।”

मुंबई उत्तर मध्य से सरकारी वकील उज्ज्वल निकम भाजपा प्रत्याशी, पूनम महाजन बाहर

भाजपा ने शनिवार को 71 वर्षीय सरकारी वकील उज्ज्वल निकम को मुंबई उत्तर मध्य से अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला किया। 2014 से इस सीट का प्रतिनिधित्व पार्टी सांसद पूनम महाजन कर रही हैं। निकम को आतंकवादी अजमल कसाब सहित कई हाई-प्रोफाइल मुकदमों का श्रेय दिया जाता है। यह फैसला कांग्रेस द्वारा अपनी मुंबई प्रमुख वर्षा गायकवाड़ को सीट से मैदान में उतारने के 48 घंटे बाद आया। 

देश से और खबरें

भाजपा के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि पार्टी को मौजूदा सांसद पूनम महाजन को बदलना पड़ा क्योंकि उनकी उम्मीदवारी के पक्ष और विपक्ष दोनों में मजबूत राय थी। पार्टी के लिए एक और चुनौती एक मराठी उम्मीदवार को मैदान में उतारना था, जिसने पहले ही क्रमशः मुंबई उत्तर और मुंबई पूर्व सीटों के लिए गैर-मराठी पीयूष गोयल और मिहिर कोटेचा को नामांकित किया था।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें