loader

मणिपुर में नई पार्टी ने जन्म लेते ही कांग्रेस पर हमला बोला, भेद खुला!

भाजपा समर्थक एक नई जन्मी पार्टी ने मणिपुर के हालात के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। इस नई पार्टी 'मणिपुर पेट्रियोटिक पार्टी' ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पत्र लिखकर कहा कि मणिपुर में जो हो रहा है, उसके लिए दरअसल कांग्रेस ही जिम्मेदार है। इंडिया टुडे ने उस पत्र के आधार पर बाकायदा एक खबर भी चला दी। फौरन ही भाजपा प्रवक्ता अमित मालवीय समेत इंडिया टुडे की उस रिपोर्ट को शेयर करने लगे। कांग्रेस ने फौरन उस नई पार्टी की पड़ताल कर डाली। आगे की किस्सा कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत से सुनिए।
कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सोशल मीडिया पर लिखा है - भारतीय जनता पार्टी से मणिपुर सम्भाले नहीं संभल रहा। स्थिति लगातार बिगड़ रही है - और इन लोगों के लिए अभी भी झूठ फैलाना ज़्यादा ज़रूरी है?
ताजा ख़बरें
पहले जानिए कि भाजपा प्रवक्ता अमित मालवीय ने क्या लिखा था और इंडिया टुडे की किस खबर को ट्वीट किया था। अमित मालवीय ने इंडिया टुडे की रिपोर्ट को शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा- मणिपुर पैट्रियटिक पार्टी के महासचिव (संगठन), नाओरेम मोहन ने पूर्वोत्तर पहाड़ी राज्य में वर्तमान संकट का मूल कारण कांग्रेस पार्टी को दोषी ठहराया। राहुल गांधी को खुला पत्र लिखा। जयराम रमेश को इसे पढ़कर सुनाना चाहिए...।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने इस नई जन्मी पार्टी का भेद खोलते हुए ट्वीट किया - पहले इंडिया टुडे ने एक खबर चलायी कि मणिपुर पेट्रियोटिक पार्टी के संगठन महासचिव नाओरेम मोहन ने कांग्रेस को मणिपुर में भड़की हिंसा का ज़िम्मेदार ठहराया। भाजपा के फेक न्यूज़ सरग़ना (अमित मालवीय) ने आदत से मजबूर बिना वक़्त गवायें इस झूठ को तुरंत साँझा किया।
कांग्रेस प्रवक्ता ने लिखा है - इस पार्टी का गठन कब हुआ - यह ख़ुद संदिग्ध है! इस पार्टी का ट्विटर हैंडल @mpp4manipur इसी महीने जून 2023 में शुरू हुआ। जिसका 1 फॉलोवर है और यह 7 लोगों को फॉलो कर रहा है, साथ ही इस हैंडल पर एक ही ट्वीट है। अब विडंबना यह है कि यह मणिपुर पेट्रियोटिक पार्टी कब बनी, यह नाओरेम नामक आदमी कौन है यह किसी को नहीं पता। यह अलग बात है कि अभी तो यह अपनेआप को भाजपा का सदस्य ही बता रहा था। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को रीट्वीट करते नहीं थक रहा।

सुप्रिया ने लिखा है- ...तो अपनी नाकामियों का ठीकरा कहीं और मत फोड़िये। मणिपुर आपकी नाक के नीचे जल रहा है और आपको झूठी खबरें फैलाने से फ़ुरसत नहीं है? गृहमंत्री और प्रधानमंत्री जी थोड़ी तो शर्म कीजिए। Your desperation is despicable.

कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी इस नई जन्मी पार्टी और अमित मालवीय के ट्वीट को लेकर सवाल किए हैं। भारतीय युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने सोशल मीडिया पर तीखा हमला बोला-

कांग्रेस का पोस्टर और खड़गे का बयान

कांग्रेस ने मणिपुर को लेकर केंद्र सरकार और भाजपा पर आज सोमवार को फिर तीखा हमला बोला। कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर आज एक पोस्टर जारी कर पीएम मोदी से कहा - अगर देश-विदेश की यात्रा से फुर्सत मिल गई हो तो मणिपुर पर ध्यान दे दीजिए।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज सोशल मीडिया पर लिखा है - ऐसी ख़बर चल रही है कि, आख़िरकार मणिपुर पर गृह मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी जी से बात की है।  पिछले 55 दिनों से मोदी जी ने मणिपुर पर एक शब्द नहीं कहा। पूरा देश उनकी "मणिपुर की बात" सुनने का इंतज़ार कर रहा है।  

खड़गे कहते हैं- अगर मोदी जी सही में मणिपुर के बारे में कुछ भी सोचते हैं तो सबसे पहले अपने मुख्यमंत्री को बर्ख़ास्त कीजिये। उग्रवादी संगठनों व असामाजिक तत्वों से चुराए हुए हथियार ज़ब्त करें। सभी पक्षों से बातचीत शुरू करें और साझा राजनीतिक रास्ता निकाला जाएं।  
खड़गे ने लिखा है- सुरक्षा बलों की मदद से ब्लॉकेड ख़त्म करे। राष्ट्रीय राजमार्गों को खोलकर और सुरक्षित रखकर आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करे। प्रभावित लोगों के लिए राहत, पुनर्वास और आजीविका का पैकेज बिना देरी किए तैयार किया जाना चाहिए। घोषित राहत पैकेज अपर्याप्त है।

अंत में खड़गे ने कहा कि भाजपा और मोदी सरकार का कोई भी प्रोपेगेंडा, मणिपुर हिंसा में उनकी घोर विफलताओं पर पर्दा नहीं डाल सकता।

देश से और खबरें
कांग्रेस के ताजा रुख से साफ हो गया है कि वो सत्तारूढ़ पार्टी को मणिपुर के मुद्दे पर घेरना जारी रखेगी। इस संबंध में 24 जून को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद कांग्रेस ज्यादा मुखर हो गई है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें