loader
कैप्टन शुभम गुप्ता की बिलखती मां को चेक देने की कोशिश करते मंत्री और भाजपा नेता

शहीद शुभम की मां ने 50 लाख का चेक लेकर पहुंचे मंत्री से कहा- तमाशा मत करिए

जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों के साथ एनकाउंटर के दौरान आगरा के रहने वाले कैप्टन शुभम गुप्ता शहीद हो गए थे। उत्तर प्रदेश के एक मंत्री ने शुक्रवार को शुभम गुप्ता के आगरा स्थित घर पहुंचकर उन्हें चेक देने के दौरान जबरन फोटो खिंचाने के लिए उन्हें मजबूर किया। बिलखती हुई मां को कुछ भी होश नहीं था। वो बस यही कह रही थीं- ये तमाशा बंद करो, कोई मेरे शुभम को लौटा दे...। 
Martyr Shubham mother told UP minister who arrived with check of Rs 50 lakh - don't create a drama - Satya Hindi
कैप्टन शुभम गुप्ता
राजौरी में बुधवार को आतंकियों से एनकाउंटर के दौरान कैप्टन शुभम गुप्ता शहीद हो गए। कैप्टन गुप्ता का पार्थिव शरीर शुक्रवार को आगरा स्थित उनके घर लाया गया। शुभम के साथ शहीद होने वालों में मैंगलोर (कर्नाटक) के कैप्टन एम वी प्रांजल, जम्मू-कश्मीर में अजोटे के हवलदार अब्दुल माजिद, नैनीताल (उत्तराखंड) में हल्ली पाडली निवासी लांस नायक संजय बिष्ट और अलीगढ़ (यूपी) के पैराट्रूपर सचिन लोर। इन सभी शहीदों के लिए सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि का तांता लग गया। भाजपा नेताओं ने पुरानी घटनाओं को दोहराते हुए इन सभी के फोटो शेयर किए।

ताजा ख़बरें
शुभम गुप्ता के घर जाकर चेक देने का मंत्री योगेंद्र उपाध्याय का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में शुभम की रोती हुई  मां को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "ये तमाशा मत लगाओ, भाई", जबकि यूपी के मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय उन्हें 50 लाख रुपये का चेक देने का प्रयास कर रहे हैं। भाजपा नेता, मंत्री के सहयोगी, शुभम की मां का हाथ पकड़ते हैं और उन्हें फोटो खिंचवाने के लिए खड़ा करते हैं। जब मंत्री और उनके साथी कैमरे के सामने पोज दे रहे थे तो शुभम गुप्ता की मां खुद को छुड़ाने की कोशिश करती नजर आईं।
यूपी के मंत्री योगेंद्र उपाध्याय की इस हरकत की विपक्षी नेताओं ने तीखी आलोचना की, जिन्होंने एक्स (ट्विटर) पर वीडियो साझा किया। ट्विटर यूजर्स ने भी इसे 'असंवेदनशील' और दुख के समय में प्रचार पाने का प्रयास माना। समाजवादी पार्टी (सपा) ने एक ट्वीट में कहा, ''यह शर्मनाक है...भाजपा नेता सैनिकों की शहादत पर भी राजनीति में शामिल हो गए...भाजपा को मारे गए सेना अधिकारी के परिवार से माफी मांगनी चाहिए।''
शिवसेना (यूबीटी) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी मंत्री की आलोचना की। उन्होंने लिखा-  ''मां गमगीन होकर गुहार लगा रही है फिर भी मंत्री अपना फोटो सेशन जारी रखे हुए हैं। यह कैसी बेशर्मी है?... शहीद परिवार को कैमरे के बिना शांति से शोक मनाने भी नहीं देंगे। हृदयहीन।''
आम आदमी पार्टी (आप) नेता राघव चड्ढा ने भी इस घटना पर मंत्री और भाजपा की निंदा की। राघव ने लिखा-  ''कैप्टन शुभम गुप्ता ने कर्तव्य का पालन करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया...उनकी मां दुखी हैं और बेसब्री से अपने बेटे के पार्थिव शरीर का इंतजार कर रही हैं। उनके गमगीन दुख के बीच, यूपी की भाजपा सरकार के मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय बेशर्मी से अपने पीआर के लिए एक तस्वीर लेने पर अड़े हुए हैं, जबकि मां ने उनके दुख को तमाशा न बनाने की अपील की है। शर्म आनी चाहिए।''
कांग्रेस के भी तमाम नेताओं ने यूपी के मंत्री के कृत्य की निन्दा की है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें