loader

पुलवामा कांड में लापरवाही के आरोप पर घिरे मोदी, सरकार चुप, विपक्ष का हमला

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर केंद्र सरकार द्वारा बरती गई लापरवाही के आरोप पर विपक्षी दलों ने आज शनिवार को मोदी सरकार को घेर लिया। राहुल गांधी से लेकर कांग्रेस के तमाम नेताओं ने जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के उस इंटरव्यू को शेयर किया है, जो मलिक ने पत्रकार करण थापर को द वायर के लिए दिया है। खास बात यह है कि सरकार ने मलिक के आरोपों पर चुप्पी साध ली है। हालांकि बीजेपी के नेता छोटे-छोटे मुद्दों पर बयान दे रहे हैं लेकिन मलिक पर सभी चुप हैं। सत्य हिन्दी पर उस इंटरव्यू को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।
सत्यपाल मलिक ने कहा है कि फरवरी 2019 का पुलवामा आतंकी हमला, जिसमें 40 सैनिकों की जान चली गई थी, नरेंद्र मोदी सरकार की "अक्षमता" और बड़े पैमाने पर खुफिया विफलता का नतीजा था।

ताजा ख़बरें
द वायर के इंटरव्यू को सोशल मीडिया पर साझा करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लिखा है - मलिक ने अपने इंटरव्यू में क्या कहा है: "प्रधानमंत्री को भ्रष्टाचार से बहुत नफरत नहीं है।"

कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर मलिक द्वारा लगाए गए आरोपों को दोहराया और मोदी पर 2019 के आम चुनावों से पहले अपनी व्यक्तिगत छवि को "बचाने" के लिए इस घटना को "दबाने" का आरोप लगाया।

कांग्रेस ने कहा - @narendramodi जी, पुलवामा हमला और 40 वीरों की शहादत आपकी सरकार की गलती के कारण है। अगर हमारे जवानों को विमान मिल जाता तो आतंकी साजिश नाकाम हो जाती। इस गलती के लिए आपको कार्रवाई करनी पड़ी और आपने न केवल इस मामले को दबा दिया बल्कि अपनी छवि भी बचाने लगे। पुलवामा पर सत्यपाल मलिक का बयान सुनकर देश स्तब्ध है। 
कांग्रेस पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने मलिक द्वारा किए गए खुलासे को "बहुत अफसोसनाक" बताया। ट्विटर पर उन्होंने लिखा: मैंने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल @सत्यपाल मलिक की @करणथापर_टीटीपी के साथ बातचीत को बहुत ध्यान से देखा। अगर पूर्व माननीय राज्यपाल जो कह रहे हैं वह सही है तो कम से कम कहना बहुत परेशान करने वाला है। यह अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में बहुत खराब छवि पेश करेगा।

कांग्रेस के कई और नेताओं ने भी इंटरव्यू को शेयर किया है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने तो प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सरकार से सवाल पूछे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मलिक की इस टिप्पणी का जिक्र किया कि प्रधानमंत्री को भ्रष्टाचार से कोई समस्या नहीं है। आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा उच्च संवैधानिक पदों के लिए चुने गए व्यक्ति अगर इस तरह का बयान देते हैं, तो इससे पता चलता है कि भ्रष्टाचार भाजपा के लिए प्राथमिकता नहीं है।  
राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने भी अपने ट्विटर पेज पर द वायर का इंटरव्यू साझा किया। आरजेडी ने अपने आधिकारिक अकाउंट से हिंदी में ट्वीट किया, “पुलवामा हमले का सच सामने आ रहा है। फर्जी और नौटंकी करने वाले संघी राष्ट्रवादियों का असली चेहरा सामने आ रहा है। सभी समझ रहे हैं कि लोकसभा चुनाव से पहले पुलवामा क्यों हुआ।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें