loader

कोरोना अपडेट: वायरस से दुनिया भर में 53,218 की मौत 

दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा 10 लाख से ज्यादा हो गया है और 53,218 लोगों की मौत इस वायरस के कारण हो चुकी है। कोरोना संक्रमित 2,12,993 लोग ठीक भी हो चुके हैं। 

इंडियन काउंसिल ऑफ़ मेडिकल रिसर्च ने कहा है कि भारत में अब तक कोरोना वायरस से 2183 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 

विश्व बैंक ने भारत को कोरोना वायरस से निपटने के लिये 1 अरब डॉलर की आपातकालीन सहायता दी है। 

तब्लीग़ी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले आगरा के 28 में से 6 लोगों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आये हैं। 

तमिलनाडु में कोरोना वायरस का संक्रमण तेज़ी से बढ़ रहा है। राज्य में यह आंकड़ा बढ़कर 309 हो गया है। गुरुवार को जो 75 मामले सामने आये हैं, उनमें से 74 लोग तब्लीग़ी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेकर लौटे थे। 

राजस्थान में शुक्रवार को इस वायरस से संक्रमण के 7 नये मामले सामने आये हैं। इनमें से 5 लोग तब्लीग़ी जमात की ओर से आयोजित धार्मिक कार्यक्रम से लौटे लोगों के संपर्क में आये थे जबकि 2 लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। राज्य में अब तक कुल 138 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना के अंधकार को चुनौती देने के लिये 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक घर के दरवाजे पर खड़े होकर मोमबत्ती-दीपक, टॉर्च, मोबाइल की फ़्लैश लाइट जलाएं।

चीन के हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस के संक्रमण के 31 नये मामले सामने आये हैं जबकि वुहान शहर में 4 लोगों की मौत हुई है। चीन में संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा 81,620 हो गया है और मरने वालों की संख्या 3,322 हो गयी है। 

दक्षिण कोरिया में 86 नये मामले सामने आने के साथ ही यहां संक्रमित लोगों की संख्या 10 हज़ार से ज़्यादा हो गई है। नये मामले बेहद घनी आबादी वाले इलाक़े सियोल से सामने आये हैं। 

इटली में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। यहां अब तक 115,242 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 13,915 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि स्पेन में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 112,065 है और 10,348 लोगों की मौत हो चुकी है।

अमेरिका में भी कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। यहां 245,193 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि मरने वालों का आंकड़ा 6 हज़ार से ज़्यादा हो गया है। 

Satya Hindi Logo लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा! गोदी मीडिया के इस दौर में पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने के लिए 'सत्य हिन्दी' के साथ आइए। नीचे दी गयी कोई भी रक़म जो आप चुनना चाहें, उस पर क्लिक करें। यह पूरी तरह स्वैच्छिक है। आप द्वारा दी गयी राशि आपकी ओर से स्वैच्छिक सेवा शुल्क (Voluntary Service Fee) होगा, जिसकी जीएसटी रसीद हम आपको भेजेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें