loader

प्रधानमंत्री मोदी की बायोपिक पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है। इससे चुनाव के मौक़े पर बीजेपी को क़रारा झटका लगा है। 

लोकसभा चुनावों के पहले चरण की वोटिंग वाले दिन यानी 11 अप्रैल को इस फ़िल्म को रिलीज करने की तैयारी थी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें इस फ़िल्म की रिलीज पर रोक लगाने की माँग की गई थी। कांग्रेस की ओर से यह याचिका दाख़िल की गई थी। कोर्ट ने कहा था कि आचार संहिता पर इस फ़िल्म का क्या असर हो रहा है, यह निर्वाचन आयोग तय करेगा। शीर्ष अदालत ने कहा था कि सेंसर बोर्ड ने अब तक इसे सर्टिफ़िकेट नहीं दिया है। फ़िल्म देखना उसका काम है। 

ताज़ा ख़बरें
अदालत में सुनवाई के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि इस फ़िल्म का एक गाना बीजेपी के चुनाव प्रचार में इस्तेमाल किया जा रहा है। यह फ़िल्म मतदाताओं को प्रभावित कर सकती है। 
देश से और ख़बरें
बता दें 'पीएम नरेंद्र मोदी' फ़िल्म का कांग्रेस समेत कई दल लगातार विरोध कर रहे हैं। पार्टियों का कहना है कि लोकसभा चुनाव से पहले इस फ़िल्म का रिलीज होना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। पहले इस फ़िल्म की रिलीज 5 अप्रैल तय की गई थी, लेकिन विवाद के बाद इसे 11 तारीख़ तक बढ़ा दिया गया था। फ़िल्म में विवेक ओबेराय ने प्रधानमंत्री मोदी का किरदार निभाया है।

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ख़ास ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें