loader

पंजाब: सिद्धू ने अमृतसर ईस्ट और मान ने धुरी से भरा पर्चा

पंजाब के विधानसभा चुनाव में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान सहित कई नेताओं ने शनिवार को पर्चे दाखिल किए। सिद्धू ने अमृतसर ईस्ट से पर्चा भरा है जबकि भगवंत मान धुरी सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं। 

सिद्धू का मुकाबला अकाली दल के बड़े नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से है। इस वजह से अमृतसर ईस्ट सीट पर मुकाबला बेहद रोमांचक हो गया है।

जबकि नामांकन दाखिल करने के बाद भगवंत मान ने कहा कि पार्टी ने जो उन्हें जिम्मेदारी दी है उसे वह निभाएंगे।

ताज़ा ख़बरें

नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर ईस्ट सीट से कई बार चुनाव जीत चुके हैं और इसलिए इस हलके में वह काफी मजबूत हैं। जबकि बिक्रम सिंह मजीठिया का सियासी हलका मजीठा भी अमृतसर के पास ही है इसलिए मजीठिया को यहां से चुनाव लड़ने में बहुत ज्यादा दिक्कत नहीं होगी। मजीठिया इसके साथ ही अपने पुराने हलके मजीठा से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

Navjot sidhu files nomination from amritsar east seat - Satya Hindi

दूसरी ओर, भगवंत मान पर पंजाब में आम आदमी पार्टी को जिताने की बड़ी जिम्मेदारी है। एक लंबे इंतजार के बाद कुछ दिन पहले पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था।भगवंत मान पंजाब में लगातार दो बार सांसद का चुनाव जीत चुके हैं। वर्तमान में मान संगरूर सीट से लोकसभा सांसद हैं। धुरी विधानसभा सीट इस लोकसभा के अंदर ही आती है।

देश से और खबरें
पंजाब के चुनाव में इस बार कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच जबरदस्त टक्कर है। शिरोमणि अकाली दल-बीएसपी गठबंधन, बीजेपी की अगुवाई वाला गठबंधन और किसान भी पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में हैं। इसलिए एक-एक वोट और एक-एक सीट के लिए पंजाब के भीतर जबरदस्त लड़ाई है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें