loader

नेतन्याहू ने कहा, हमास नया नाज़ी और आईएसआईएस है 

 इजरायल - हमास संघर्ष के बीच ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गुरुवार को तेल अवीव में एक संयुक्त प्रेस काफ्रेंस को संबोधित किया है। 
इसमें नेतन्याहू ने कहा हैं कि यह केवल हमारी लड़ाई नहीं है बल्कि यह पूरी दुनिया की लड़ाई है। यह हमारा सबसे काला समय है, यह दुनिया का सबसे काला समय है। उन्होंने कहा कि हमें एक साथ खड़े होने और जीतने की जरूरत है।  हमास नया नाज़ी और आईएसआईएस है। 

वहीं ऋषि सुनक ने कहा है कि ब्रिटेन हमास के पीछे जाने के इजरायल के अधिकार का पूरी तरह से समर्थन करता है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा इजरायल के साथ एकजुटता का वादा करने के एक दिन बाद, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने गुरुवार को इजरायल का समर्थन किया है। 

उन्होंने कहा है कि यूनाइटेड किंगडम पूरी तरह से अंतर्राष्ट्रीय कानून के अनुरूप खुद की रक्षा करने और बंधकों को वापस लेने, आगे की घुसपैठ को रोकने और हमास के पीछे जाने के इजरायल के अधिकार का बचाव करता है। 

इस संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में, इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध शुरू होने के दिन से ही 'स्पष्ट, अटूट समर्थन' के लिए ऋषि सुनक को धन्यवाद दिया। नेतन्याहू ने कहा, "मुझे लगता है कि यह तथ्य कि आप इजराइल आए हैं, बहुत मायने रखता है। 
मैंने कल राष्ट्रपति बाइडेन से कहा था कि इजराइल के साथ खड़े होने से ज्यादा सुखद एक बात है और वह है इजराइल में खड़ा होना।

देश से और खबरें

यह 'नाजियों' के खिलाफ दुनिया की लड़ाई है 

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट कहती है कि नेतन्याहू ने हमास को नया नाजी, नया आईएसआईएस बताते हुए कहा कि यह लड़ाई अब केवल इजरायल की नहीं बल्कि 'नाजियों' के खिलाफ दुनिया की लड़ाई है। हमास नए नाज़ी हैं, वे नए आईएसआईएस हैं और हमें उनसे एक साथ लड़ना होगा। 
ठीक वैसे जैसे दुनिया  नाज़ियों से लड़ने के लिए एकजुट हुई थी। यह केवल हमारी लड़ाई नहीं है, बल्कि पूरी सभ्य दुनिया की लड़ाई है। 
ऋषि सुनक ने गाजा में सहायता की अनुमति देने के इजरायल के फैसले का स्वागत किया है।
दोनों नेताओं की बैठक और इसके बाद संयुक्त प्रेस कांफ्रेस दोनों देशों के मजबूत रिश्तों को बताती है। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भी इजरायल का दौरा कर चुके हैं। 
वह भी इजरायल का समर्थन कर चुके हैं। विश्व के ताकतवर देशों का इजरायल दौरा बताता है कि युद्ध के समय अमेरिका और ब्रिटेन समेत कई यूरोपीय देश आज इजरायल के साथ मजबूती के साथ खड़े हुए हैं। विश्व के बड़े नेताओं के इजरायल आगमन का नेतन्याहू ने स्वागत किया है। 
उन्होंने कहा भी है कि इस समय कौन इजरायल के साथ खड़ा है इससे ज्यादा महत्वपूर्ण है कि कौन इजरायल में खड़ा है। 
ताजा ख़बरें

ब्रिटेन ने दिया है इज़रायल को अपना समर्थन 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के एक दिन बाद यूके के पीएम सुनक ने इज़रायल का दौरा किया  7 अक्टूबर को हमास द्वारा इज़रायल पर आक्रमण शुरू करने के बाद से ब्रिटेन ने इज़राइल को अपना समर्थन बढ़ाया है। 
प्राप्त जानकारी के मुताबिक नेतन्याहू ने सुनक से कहा है कि हमास के खिलाफ युद्ध लंबा चलेगा और इजराइल को ब्रिटेन के निरंतर समर्थन की जरूरत होगी। वहीं ऋषि सुनक ने नेतन्याहू से कहा,  कि हम चाहते हैं कि आप जीतें। 
सुनक ने कहा, कि इजरायल के सबसे बुरे समय में आपके मित्र के रूप में आपके साथ खड़े होने पर मुझे गर्व है। सुनक ने कहा, ब्रिटेन पूरी तरह से अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुरूप अपनी रक्षा करने और बंधकों को वापस लेने के लिए हमास के पीछे जाने के इजरायल के अधिकार का बचाव करता है।
सुनक ने कहा, ने कहा कि हमास ने जो किया है उसके फिलिस्तीनी लोग भी पीड़ित हैं। यह महत्वपूर्ण है कि हम उन तक मानवीय पहुंच प्रदान करना जारी रखें।ऋषि सुनक गुरुवार रात सऊदी अरब के लिए उड़ान भरेंगे और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से बातचीत करेंगे। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें