loader

कच्छ में घुस सकते हैं पाक कमांडो, गुजरात में बंदरगाह अलर्ट पर

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान अब भारत पर हमला करने की तैयारी में है। अधिकारियों के मुताबिक़, इस बात के ख़ुफ़िया इनपुट मिले हैं कि पाकिस्तानी कमांडो गुजरात के कच्छ इलाक़े के समुद्री रास्ते से भारत में घुस सकते हैं। पाकिस्तानी कमांडो के मंसूबे गुजरात में आतंकवादी हमला करने या सांप्रदायिक दंगे भड़काने के हैं। ख़ुफ़िया इनपुट मिलने के बाद गुजरात के सभी बंदरगाहों को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है। 

अडानी बंदरगाह और एसईज़ेड की ओर से जारी बयान के मुताबिक़, कोस्ट गार्ड स्टेशन को खु़फ़िया इनपुट मिले हैं कि पाकिस्तान प्रशिक्षित कमांडो हरमी नाला क्षेत्र के जरिये कच्छ की खाड़ी में घुस सकते हैं और यह माना जाना रहा है कि इन कमांडोज को पानी के अंदर हमला करने का प्रशिक्षण दिया गया है। 
अडानी बंदरगाह की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ख़ुफ़िया इनपुट के बाद सभी को निर्देश दिया गया है कि सुरक्षा को मजबूत कर लें और गुजरात में किसी भी अप्रिय स्थिति को न होने दें। यह भी सलाह दी गई है कि मुंद्रा बंदरगाह पर विशेष सतर्कता बरती जाये और पैनी निगाह रखी जाये। 
देश से और ख़बरें
बंदरगाहों से जुड़े सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सतर्क कर दिया गया है कि किसी भी संदिग्ध स्थिति की जानकारी तुरंत दें। ख़ुफ़िया सूचना के बाद कोस्ट गार्ड, बदंरगाह प्राधिकरण, कस्टम, कोस्टल पुलिस और नेवी को पूरे तटीय इलाक़े में अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। इसी तरह की एडवाइजरी दीनदयाल बदंरगाह और कांडला बदंरगाह के अधिकारियों के लिए भी जारी की गई है।
ताज़ा ख़बरें
कुछ ही दिन पहले ख़बर आई थी कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाये जाने से पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी संगठन बुरी तरह बौखला गए हैं। टाइम्स ऑफ़ इंडिया (टीओआई) ने ख़बर दी थी कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के सात सदस्यों के आत्मघाती दस्ते ने भारत में घुसपैठ की है और यह दस्ता भारत में किसी बड़ी आतंकवादी हमले को अंजाम दे सकता है। 
यह वही जैश-ए-मुहम्मद है, जिसने भारत में इस साल पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले को अंजाम दिया था। इसका सरगना मसूद अज़हर है, जिसे भारत के दबाव में अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया जा चुका है। टीओआई के मुताबिक़, पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई ने जैश-ए-मुहम्मद को कश्मीर में हमला करने के लिए हरी झंडी दे दी है। 
सम्बंधित खबरें
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और अनाप-शनाप बयानबाज़ी कर रहा है। पाकिस्तान इस मुद्दे पर दुनिया भर के देशों से मदद की गुहार लगा चुका है लेकिन उसे मुसलिम देशों से भी कोई मदद नहीं मिली है। इसलिए वह आतंकवादी हमलों की अपनी पुरानी रणनीति पर काम कर सकता है। बता दें कि पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी संगठन एक लंबे अरसे से कश्मीर में लोगों को भारत के ख़िलाफ़ भड़काने के काम में जुटे हुए हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें