loader

संसद में फिर वही हंगामा, पेपर फेंके गए, काले कपड़ों में प्रदर्शन

संसद में गतिरोध मंगलवार को भी जारी रहा, हंगामे के बीच कार्यवाही फिर से शुरू होने के तुरंत बाद संसद के दोनों सदनों को स्थगित कर दिया गया। लोकसभा दोपहर 2 बजे फिर से मिलने वाली है। निचले सदन में कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी बेंच के सदस्य वेल में आ गए और चेयर पर पेपर फेंकना शुरू कर दिया। काले कपड़े पहने कुछ विपक्षी सदस्य वेल में खड़े नजर आए। वाईएसआरसीपी के सांसद मिथुन रेड्डी, जो चेयर पर थे, ने इसके बाद सदन को स्थगित कर दिया।

17 विपक्षी दलों ने कल रात कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निवास पर बैठक कर आज के लिए रणनीति बनाई थी। जिसमें तय पाया गया था कि विपक्ष अडानी और राहुल गांधी को संसद की सदस्यता के अयोग्य ठहराने का मुद्दा उठाती रहेगी। खड़गे के घर बैठक में टीएमसी के सांसद भी मौजूद थे। जिनके बारे में माना जा रहा था कि टीएमस कांग्रेस से मतभेद रखती है।
ताजा ख़बरें

करूर से कांग्रेस सांसद जोथिमनी ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने पार्टी नेता राहुल गांधी की सदन से अयोग्यता पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया। लेकिन उस पर चर्चा की अनुमति नहीं मिली।

उधर, भाजपा की ओर से राहुल गांधी और कांग्रेस पर हमले जारी हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कहा कि राहुल गांधी को किसी व्यक्ति को नहीं बल्कि ओबीसी समुदाय को गाली देने के लिए दोषी ठहराया गया है। यह देश का हर नागरिक जानता है। मीडिया से बातचीत में ईरानी ने कहा, 'राहुल गांधी का राजनीतिक मनोविकार पूरे जोरों पर है। राहुल गांधी के निशाने पर पीएम मोदी हैं और पीएम मोदी के निशाने पर देश का विकास है।

मानहानि के मामले में सजा के बाद लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य घोषित किए जाने के कुछ दिनों बाद, राहुल गांधी को 30 दिनों के भीतर अपना आधिकारिक बंगला खाली करने का भी नोटिस दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, राहुल को तुगलक लेन बंगला खाली करने का नोटिस बीजेपी सांसद सी आर पाटिल की अध्यक्षता वाली लोकसभा की सदन समिति ने दिया था।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के ओबीसी सांसदों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने धरना दिया और राहुल गांधी से अपने 'मोदी सरनेम' वाले बयान पर माफी मांगने की मांग की।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें