loader

संसद सुरक्षा सेंधः अमित शाह क्या बयान देंगे, भाजपा का कांग्रेस पर हमला

विपक्षी दल इंडिया की पार्टियाँ बुधवार को संसद में हुए सुरक्षा उल्लंघन पर अपनी भावी कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक कर रही हैं। लोकसभा और राज्यसभा दोनों में सरकार से बयान मांगने की रणनीति बनाई गई है। वे इस मुद्दे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मिलने की योजना बना रहे हैं। कई कांग्रेस सांसदों ने गृह मंत्री अमित शाह से बयान की मांग करते हुए लोकसभा-राज्यसभा में नोटिस दिए हैं।

विपक्षी दलों ने संसद में सुरक्षा उपायों की समीक्षा के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग की है।


कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई समेत कई संसदों ने सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।राज्यसभा में सांसद सैयद नसीर हुसैन ने इस घटना पर केंद्रीय गृह मंत्री से बयान की मांग करते हुए सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया।

ताजा ख़बरें
इस बीच, भाजपा के अमित मालवीय ने एक विरोध रैली में कांग्रेस के समर्थन में नीलम आज़ाद का एक पुराना वीडियो साझा किया और उन्हें 'आंदोलनजीवी' कहा। मालवीय ने लिखा है- "वह एक सक्रिय कांग्रेस/आई.एन.डी.आई. गठबंधन समर्थक हैं। वह एक आंदोलनजीवी हैं, जिन्हें कई विरोध प्रदर्शनों में देखा गया है। सवाल यह है कि उन्हें किसने भेजा? उन्होंने भाजपा सांसद से संसद पास प्राप्त करने के लिए मैसूर से किसी को क्यों चुना? अजमल कसाब ने भी पहना था लोगों को गुमराह करने का एक कलावा। यह एक जैसी चाल है। याद रखें कि विपक्ष कुछ भी नहीं करेगा, यहां तक ​​कि हमारे लोकतंत्र की सर्वोच्च संस्था संसद को भी अपमानित करने से नहीं चूकेगा।''
भाजपा के अमित मालवीय ने लिखा है- "क्या मनोरंजन कांग्रेस और/या एसएफआई प्रायोजित आंदोलनों में सक्रिय थे? क्या वह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे? इस पर अंतिम शब्द अभी तक नहीं आया है... लेकिन एक बात स्पष्ट है: विपक्ष ने 13 दिसंबर को एक उद्देश्य के साथ संसद को अपवित्र किया।" 
कांग्रेस ने गुरुवार को इसका जवाब दिया। कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है-  बीजेपी आईटी सेल दो तथ्यों से ध्यान भटकाना चाहती है: 1. संसद की सुरक्षा में बड़ा गंभीर उल्लंघन हुआ 2. लोकसभा की सुरक्षा में चौंकाने वाले तरीके से सेंध लगाने वाले घुसपैठियों को मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने संसद में प्रवेश की अनुमति दी थी। बता दें कि पुलिस को यह जानकारी कल ही मिल गई थी कि भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के ही पास पर बुधवार को आरोपी सागर शर्मा और डी. मनोरंजन ने लोकसभा में प्रवेश किया था।

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता लवण्य बलाल जैन ने कहा है- अमित भाजपा सांसदों की भागीदारी से ध्यान हटाकर एक नई कहानी गढ़ने की बेताब कोशिश कर रहे हैं। दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा है- कल्पना कीजिए कि संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों में से कोई भी मुसलमान होता तो क्या होता? कल्पना कीजिए अगर पास विपक्षी सांसदों द्वारा जारी किए गए होते। अब तक मोदी लाल आँख दिखा चुके होते और अमित शाह नेहरू पर दोष मढ़ चुके होते। प्रचारक और टीवी एंकर राहुल गांधी को दोषी ठहरा चुके होते।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें