loader

वंशवाद के ख़िलाफ़ ग़ुस्से से बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत: मोदी

बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी को समर्थन वंशवाद और बढ़ते भ्रष्टाचार के खिलाफ लोगों के ग़ुस्से को दिखाता है।

उन्होंने संकेतों में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 'बीजेपी को मिल रहा जनसमर्थन बता रहा है कि लोगों का ग़ुस्सा परिवादवाद के प्रति बढ़ रहा है। गुजरात में लोगों ने रिकॉर्ड तोड़ वोट दिए हैं। गुजरात में एक करोड़ से ज्यादा वोटरों ने मतदान किया।' 'मोदी मोदी' के गूंजते नारों के बीच और उत्साह से लबरेज प्रधानमंत्री ने गुजरात में जीत के लिए जनता, बीजेपी कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा किया। 

ताज़ा ख़बरें

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि गुजरात में बड़ी संख्या में युवाओं ने मतदान किया। उन्होंने कहा, '...इससे पता चलता है कि वे भाजपा की दृष्टि और प्रतिबद्धता में विश्वास करते हैं।' उन्होंने कहा कि हिमाचल में बीजेपी एक प्रतिशत से पीछे रह गई, लेकिन विकास के लिए प्रतिबद्धता शत-प्रतिशत रहेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीजेपी को लोगों ने वोट दिया क्योंकि भाजपा बड़े से बड़े और कड़े से कड़े फ़ैसले लेने का दम रखती है। 

प्रधानमंत्री ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, 'भाजपा को गुजरात के इतिहास में सबसे बड़ा जनादेश देकर राज्य के लोगों ने एक नया इतिहास रचा है। जाति, वर्ग, समुदाय और सभी तरह के विभाजन से ऊपर उठकर भाजपा को वोट दिया।' उन्होंने को कहा, 'भारत के लोग जानते हैं कि शॉर्टकट राजनीति देश को नुक़सान पहुंचाएगी'।

बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को कहा, '

युवा यह देखकर वोट नहीं देते हैं कि पार्टी के नेता बड़े परिवार से हैं। वो वोट तभी देते हैं जब उसे भरोसा होता है। युवाओं का दिल सिर्फ विजन और विकास से जीत सकते हैं।


नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

जब पीएम बोले- 'अब जुल्म बढ़ने वाला है...'

प्रधानमंत्री ने कहा, 'इस चुनाव में जानने-पहचानने का अवसर मिल चुका है। ...उन लोगों को भी जानना चाहिए, पहचानना चाहिए कि वो भी ठेकेदार हैं। ...हर आलोचनाओं में से हमारे काम की चीज हमें खोजते रहना है। हमें सामर्थ्य बढ़ाते रहना है। झूठे आरोपों को सहने का सामर्थ्य बढ़ाना होगा क्योंकि अब जुल्म बढ़ने वाला है। अब मान कर चलिए, मुझ पर भी बढ़ने वाला है और आप सब पर भी बढ़ने वाला है। ये सहन नहीं कर पाएँगे, ये पचा नहीं पाएँगे।' पीएम ने आगे कहा, 'और उसका जवाब यही है हमें अपनी सहन शक्ति बढ़ाना है...।'

देश से और ख़बरें
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'जनता जनार्दन का आशीर्वाद अभिभूत करने वाला है। जेपी नड्डा जी के नेतृ्त्व में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जो परिश्रम किया है उसकी खुशबू चारों तरफ महसूस कर सकते हैं। मैं गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली की जनता का विनम्र भाव से आभार व्यक्त करता हूं।'

इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, 'बीजेपी ने गुजरात में 52.5% वोट और 157 सीट हासिल की। तो वहीं कांग्रेस 41.4% से घटकर 27.3% प्रतिशत पर आ गई है। वंशवाद, परिवारवाद,अकर्मण्य नेता व गैर जिम्मेदारना विपक्ष के कारण कांग्रेस की ये हालत हुई है।' 

ख़ास ख़बरें

बता दें कि बीजेपी ने प्रदेश में 27 साल राज करने के बाद भी ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। ऐसी जीत जिसने कांग्रेस के नाम दर्ज रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। इससे पहले कांग्रेस ने 1985 में 149 सीटें जीती थीं और 182 सीटों वाली विधानसभा में सबसे अधिक सीट जीतने का रिकॉर्ड कांग्रेस के नाम दर्ज था। बीजेपी ने 37 साल बाद कांग्रेस का रिकॉर्ड तोड़ा है।

इस चुनाव में बीजेपी को 52.51 प्रतिशत मत मिले हैं जबकि 2017 के चुनाव में पार्टी को 49.1 प्रतिशत मत मिले थे। मतों में 3.41 प्रतिशत का इजाफा यह साबित करता है कि एंटी इनकंबेंसी जैसा फैक्टर कहीं नहीं था। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें