loader
फ़ोटो साभार: ट्विटर/नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन लता दीदी के अंतिम संस्कार में पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम मुंबई में होने वाले लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शरीक होने शिवाजी पार्क पहुंच गए हैं। लता के पार्थिव शरीर को उनके आवास पेड्डर रोड से शिवाजी पार्क लाया गया है। शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन भी अंतिम दर्शन करने पहुंचे। अन्य तमाम लोग मौके पर अंतिम दर्शन कर रहे हैं। शाहरुख को लता के पार्थिव शरीर के सामने दोनों हाथ उठाकर दुआ मांगते देखा गया। प्रधानमंत्री मोदी ने लता मंगेशकर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है, 'मैं शब्दों से परे पीड़ा में हूँ। दयालु और देखभाल करने वाली लता दीदी हमें छोड़कर चली गई हैं। वह हमारे देश में एक खालीपन छोड़ गई हैं जिसे भरा नहीं जा सकता। आने वाली पीढ़ियाँ उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी, जिनकी सुरीली आवाज़ में लोगों को मंत्रमुग्ध करने की अद्वितीय क्षमता थी।'

उनका अंतिम संस्कार आज शाम 6.30 बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। कार्यक्रम में भाग लेने की जानकारी खुद प्रधानमंत्री मोदी ने दी है।

सरकार ने कहा है कि लता मंगेशकर की याद में और सम्मान में दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा। महान गायक के सम्मान में राष्ट्रीय ध्वज दो दिनों तक आधा झुका रहेगा। उनका अंतिम संस्कार आज शाम 6.30 बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

दुनियाभर के करोड़ों प्रशंसकों के दिलों पर राज करने वाली सुरों की कोकिला लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह पिछले 28 दिनों से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं।

प्रधानमंत्री मोदी ने आज सुबह कहा, 'लता दीदी के गानों ने कई तरह के इमोशन्स को उभारा। उन्होंने दशकों तक भारतीय फिल्म जगत के बदलावों को क़रीब से देखा। फिल्मों से परे, वह हमेशा भारत के विकास के बारे में उत्सुक रहती थीं। वह हमेशा एक मज़बूत और विकसित भारत देखना चाहती थीं।'
ताज़ा ख़बरें
लता मंगेशकर के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित देश भर के लोगों ने शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है, 'लता जी का निधन मेरे लिए हृदयविदारक है, जैसा कि दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए है। उनके गीतों की विशाल श्रृंखला में, भारत के सार और सुंदरता को प्रस्तुत करने वाले पीढ़ियों ने अपनी आंतरिक भावनाओं की अभिव्यक्ति पाई। भारत रत्न, लता जी की उपलब्धियां अतुलनीय रहेंगी।'
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें