loader

ब्राह्मण वाले बयान पर राहुल ने टोका, जोशी ने माँगी माफ़ी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के नेता सी पी जोशी के बयान पर सफ़ाई देते हुए उसे पार्टी के मूल्यों के ख़िलाफ़ बताया और उनसे माफ़ी माँगने को कहा। जोशी ने कहा था कि सिर्फ़ ब्राह्मण ही इतना जानते हैं कि हिन्दुत्व के मुद्दे पर कुछ बोल सकते हैं। राहुल ने कहा, 'सी पी जोशी का बयान कांग्रेस के सिद्धान्तों ख़िलाफ़ है। किसी नेता को ऐसा कुछ नहीं कहना चाहिए जिससे समाज के किसी वर्ग की भावनाएं आहत होती हों।'उन्होंने इसके आगे जोड़ा, 'कांग्रेस के विश्वासों और कार्यकर्ताओं की भावनाओं को देखते हुए जोशीजी को अपनी ग़लती का अहसास हो गया होगा।'
Rahul clarifies on CP Joshi Hindutva remark, Joshi apologises - Satya Hindi
इसके बाद जोशी ने माफ़ी मांगी। उन्होंने कहा, 'समाज के किसी वर्ग की भावनाएं यदि आहत हुई हैं तो मैं पार्टी के मूल्यों और कार्यकर्ताओं की भावनाओं के मद्देनज़र माफ़ी मागता हूं।'राजस्थान के इस ब्राह्मण नेता  ने चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी की नेता उमा भारती और नरेंद्र मोदी पर हिन्दुत्व के मुद्दे पर बोलने के लिए तंज किया था। उन्होंने कहा था कि उमा भारती लोद समुदाय की हैं और हिन्दुत्व पर बोलती हैं, नरेंद्र मोदी हिन्दुत्व पर बोलते हैं। सिर्फ़ ब्राह्मण ही हिन्दुत्व पर इतना जानता होता है कि कुछ बोल सकता है।
Satya Hindi Logo लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा! गोदी मीडिया के इस दौर में पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने के लिए 'सत्य हिन्दी' के साथ आइए। नीचे दी गयी कोई भी रक़म जो आप चुनना चाहें, उस पर क्लिक करें। यह पूरी तरह स्वैच्छिक है। आप द्वारा दी गयी राशि आपकी ओर से स्वैच्छिक सेवा शुल्क (Voluntary Service Fee) होगा, जिसकी जीएसटी रसीद हम आपको भेजेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें